scriptRaksha Bandhan Spl: रक्षाबंधन को बॉलीवुड के इन गानों के साथ बनाइए खास | Raksha Bandhan Spl Bollywood Songs | Patrika News
बॉलीवुड

Raksha Bandhan Spl: रक्षाबंधन को बॉलीवुड के इन गानों के साथ बनाइए खास

रक्षाबंधन के दिल को छू लेने वाले गीत ।

Aug 19, 2018 / 05:13 pm

Rahul Yadav

Raksha Bandhan Special Songs

Raksha Bandhan Special Songs

बॉलीवुड के गीत-संगीत हर किसी के जीवन में हमेशा ही रस घोलने का काम करते हैं और ये गीत तब और भी खास हो जाते हैं जब किसी खास रिश्ते या मौके से जुड़े हों। ऐसे में दिल को छू लेने वाले भाई-बहने के प्यार के गीत हम आपको सुनाएंगे जिससे आप रक्षाबंधन के दिन को और भी खास बना पाएंगे। भाई-बहन के प्यार के ये गीत उस दौर के हैं जिनकी चमक आज भी कायम है। इनकी प्रासंगिकता आज भी उतनी ही है जितनी पहले थी। तो चलिए उन गीतों को सुनते हैं।

‘भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना’
साल 1971 में आई फिल्म ‘छोटी बहन’ का गाना ‘भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना’ भाई-बहन के पावन रिश्तों के भावों से भरा हुआ है। साथ ही इसे लता मंगेशकर ने अपनी खूबसूरत आवाज दी थी।

‘मेरे भैया मेरे चंदा मेरे अनमोल रतन’

साल 1965 में डायरेक्टर राम माहेश्वरी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘काजल’ में ‘भैया मेरे चंदा मेरे अनमोल रतन…’ गाना रक्षाबंधन पर आधारित था। बता दें कि इस गाने को आशा भोंसले ने अपनी आवाज दी थी। यह बेहद खूबसूरत गीत है।

‘फूलों का तारों का सबका कहना है’
फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ का गाना ‘फूलों का तारों का सबका कहना है’ भाई और बहन के प्यार को इमोशनल रूप फिल्माया गया है। यह फिल्म साल 1971 में आई थी। बता दें कि इस गाने को मशहूर गायक किशोर कुमार ने गाया था। यह गाना काफी हिट भी रहा।

‘बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है…’
साल 1974 में धर्मेंद्र पर फिल्माया गया गाना ‘बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है…’ बेहद खूबसूरत गीत है। बता दें कि इस गीत को सुमन कल्याणपुर ने अपनी आवाज से सजाया था।

 

‘ये राखी बंधन है ऐसा’
फिल्म ‘बेईमान’ का ‘ये राखी बंधन है ऐसा’ गाना उस दौर में काफी लोकप्रिय हुआ था। इसे दर्शकों ने बेहद पसंद भी किया था। बता दें कि इस गाने को स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी थी।

Home / Entertainment / Bollywood / Raksha Bandhan Spl: रक्षाबंधन को बॉलीवुड के इन गानों के साथ बनाइए खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो