scriptRanveer Singh ने तोड़ा सेलेना गोम्ज का रिकॉर्ड, Giphy में 1.1 बिलियन व्यूज पाने वाले दुनिया के पहले सेलेब बने | Ranveer Singh is one of the biggest youth icons in the world | Patrika News
बॉलीवुड

Ranveer Singh ने तोड़ा सेलेना गोम्ज का रिकॉर्ड, Giphy में 1.1 बिलियन व्यूज पाने वाले दुनिया के पहले सेलेब बने

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) दुनिया के सबसे बड़े यूथ आइकन में से एक हैं
बनाया 1 बिलियन व्यूज का रिकॉर्ड

नई दिल्लीJul 16, 2020 / 08:11 am

Pratibha Tripathi

 Ranveer Singh broke Selena Gomez's record

Ranveer Singh broke Selena Gomez’s record

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का दुनियाभर में डंका बज रहा है, उनकी लोकप्रीयता हर दिन नए मुकाम हसिल कर रही है। वे केवल भारत के युवाओं में भर नहीं बल्कि दुनियाभर के युवाओं में खासे लोकप्रिय हैं। इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला अमेरिका के जाने-माने ऑनलाइन डेटाबेस व सर्च इंजन, Giphy के आंकड़ों को देख कर, आपको बतादें GIPHY फेमस एनिमेटेड इमेज है, जिसे GIFs कहते हैं और यह Giphy बनाने और शेयर करने के लिए मशहूर है, और ताजा आंकड़ों में रणवीर(Ranveer Singh surpasses selena gomez on giphy to have more than 1 billion view) के चैनल को पहले ही 1.1 बिलियन व्यूज मिल चुके हैं। इस मुकाम को हासिल करने वाले रणवीर (Ranveer Singh Beats Selena Gomez In Giph) के सामने 961 मिलियन लाइक्स के साथ हॉलीवुड एक्ट्रेस सेलेना गोम्ज पीछे छूट गई हैं। रणवीर की लोकप्रायता का ग्राफ इस प्लेटफार्म पर बहुत तेजी से उभरा है जिससे वे वर्ल्ड आइकन(Ranveer Singh World icon) बन चुके हैं।

आपको बतादें रणवीर अपनी इस उड़ान से सर पॉल मॅक्कार्टनी(Sir Paul McCartney), मैडोना(Madonna), टेलर स्विफ्ट(Taylor Swift) और एरियाना ग्रांडे(Ariana Grande) जैसे ग्लोबल पावर आइकन्स की चुनिंदा लिस्ट में वे भी शामिल हो गए हैं, औरों की तरह ही रणवीर की भी प्रोफाइल व्यूअर्स संख्या 1 बिलियन के आंकड़े को पार कर गई है। अब अपने बढ़ते सुपरस्टारडम की बदौलत उन्होंने दुनियाभर के कई दिग्गजों को पछाड़ते हुए वे काफी आगे निकल गए हैं।

 

View this post on Instagram

A post shared Ranveer Singh gh (@ranveersingh) on

रणवीर की सोशल मीडिया फॉलोइंग में इस तरह की बढ़ोत्तरी की मुख्य वजह है यंगस्टर्स रणवीर को अपने जैसा देखते हैं,इसके पीछे की वजह यह है कि वे अपने ज़बरदस्त अभिनय के दम पर युवाओं की दिलों में जगह बनाई है। उनकी फिल्में और उसमें रणवीर का किरदार लोगों के दिलों में सीधे उतरता है। बतादें वे इस समय देश के सबसे कम उम्र के मेल सुपरस्टार हैं, यही वजह है कि सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स पर उनके 56 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। बॉलीवुड के सभी बड़े मेल एक्टर्स में से इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स(instagram Followers) के आंकड़ों में वे टॉप 3 में हैं। दुनिया भर में देखा जाए तो दुनिया में उनके फैन्स की संख्या लगभग 4.5 मिलियन से ज्यादा है।

सूत्रों की माने तो रणवीर के फॉलोअर्स केवल भारत भर में नहीं हैं वे अमेरिका, ब्रिटेन, स्कॉटलैंड, बांग्लादेश, म्यांमार, इंडोनेशिया, फ्रांस, जर्मनी, अफगानिस्तान, श्रीलंका, सिंगापुर, हांगकांग, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूएई, कनाडा और जापान जैसे सुदूर देशों में भी है और तो और उनके चाहने वाले कुछ अफ्रीकी देशों में भी हैं। सच तो यह है कि रणवीर ग्लोबल आईकॉन बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। बीते दो सालों में आई उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्मों ने उन्हे इस मुकाम तक पहुंचाने में बड़ा रोल निभाया है। ज़ाहिर है अगर उनको GIF पर जबरदस्त व्यूज़ मिलते हैं तो ये समझा जा सकता है।

Home / Entertainment / Bollywood / Ranveer Singh ने तोड़ा सेलेना गोम्ज का रिकॉर्ड, Giphy में 1.1 बिलियन व्यूज पाने वाले दुनिया के पहले सेलेब बने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो