'Tujhse Hai Raabta' शो की एक्ट्रेस Reem Shaikh ने 8 साल में ही कर दिया ता काम करना शुरू, बॉलीवुड में भी कर चुकी हैं एंट्री

By: Shweta Dhobhal
| Published: 25 Aug 2020, 10:45 PM IST
'Tujhse Hai Raabta' शो की एक्ट्रेस Reem Shaikh ने 8 साल में ही कर दिया ता काम करना शुरू, बॉलीवुड में भी कर चुकी हैं एंट्री
Reem Sheikh Started Working In The Industry At The Age Of Eight

छोटे और बड़े पर्दे पर कम उम्र में ही धमाल मचाने वाली रीम शेख ( Reem Shaikh ) आज इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुकी हैं। उन्होंने महज 8 साल की उम्र में ही इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था। वहीं 2016 में वह बॉलीवुड की फिल्म 'वाजिर' ( Wazir Movie ) में भी अपना कला का प्रदर्शन कर चुकी है।

नई दिल्ली। छोटे पर्दे की उभरती अभिनेत्रियों में से सबसे पहला नाम रीम शेख ( Reem Shaikh ) का आता है। वह छोटे पर्दे पर अपनी अच्छी खासी पहचान बना चुकी हैं। उन्होने टीवी के कई सीरियल में काम किया है। उन्होंने बेहद ही कम उम्र में ही इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था। कुछ समय बाद ही रीम सीरियल ( Reem Work in tv serial ) से लोग पहचाने लगें और आज वह टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस की लिस्ट में अपना नाम शुमार कर चुकी हैं। यहीं नहीं वह टिकटॉक ( Popular In Tiktok videos) पर अपनी वीडियोज के चलते भी सुर्खियों में बनी रहती थीं।

Reem Sheikh

रीम का जन्म

अभिनेत्री का पूरा नाम रीम समीर शेख ( Reem Sameer Shaikh ) है। उनका जन्म 8 सिंतबर 2002 में हुआ था। उनका जन्म ओमान में हुआ था। जिसके बाद उनके पिता उन्हें मुंबई ले आए थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई के स्कूल से ही की है। डासिंग और एक्टिंग ( Reem Love Dancing and acting ) में रीम का बचपन से ही काफी शौक था। उन्होंने काफी उम्र में डांस और एक्टिंग की क्लास भी लेनी शुरू कर दी थी।

Reem Sheikh

रीम शेख का परिवार

रीम शेख के पिता का नाम का समीर शेख है। उनकी एक प्रिटिंग प्रेस की कंपनी है। रीम की मां का नाम शीतल शेख हैं। वह एक होममेकर हैं।

Reem Sheikh

रीम शेख का एक्टिंग करियर

रीम ने टीवी शो 'नीर भरे तेरे नैना देवी' ( Neer Bhare Tere Naina Devi ) से एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी। इस शो में वह मुख्य भूमिका में नज़र आई थीं। वही पॉपुलर शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ( Yeh Rishta Kya Kehlta Hai ) में भी दिखाई दी थीं। जिसके बाद उन्हें तुझसे है राब्ता ( Tujhse Hain Rabat ), 'दीया और बाती हम' ( Diya Bati Aur Hum ) जैसे बड़े सीरियल में भी काम किया है। 2016 में रीम ने बॉलीवुड 'वजीर' ( Wazir ) के साथ दमदार एंट्री मारी।

Reem Sheikh