scriptReson behind sunny deol and aamir khan dispute | क्या है सनी देओल और आमिर खान के तीस साल पुराने झगड़े की वजह | Patrika News

क्या है सनी देओल और आमिर खान के तीस साल पुराने झगड़े की वजह

बॉलीवुड कलाकारों के मध्य दोस्ती और तकरार की कई बातें आपने सुनी होगी।यहां रिश्ते बनते और बिगड़ते रहते हैं। लेकिन कुछ रिश्ते इतने बिगड़ जाते हैं, कि वह दशकों तक सुधर नहीं पाते। ऐसा ही रिश्ता है अभिनेता आमिर खान और सनी देओल के बीच।

नई दिल्ली

Published: November 09, 2021 12:53:36 pm

आमिर खान और सनी देओल अपने अलग अलग जॉनर की फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। जहां आमिर खान कहानियों में परफेक्शन की तलाश करते हैं। तो वहीं सनी देओल को उऩकी मास एक्शन फिल्मों के लिए जाना जाता है।
reson behind sunny deol and aamir khan dispute
क्या है सनी देओल और आमिर खान के तीस साल पुराने झगड़े की वजह
90 के दशक से पहले तक इन दोनों कलाकारों में अच्छा नाता था। ऐंसा कहा जा सकता है कि इनके बीच ना तो दोस्ती थी ना ही दुश्मनी। दोनों एक दूसरे से गर्मजोशी से मिला करते थे। लेकिन 1990 के बाद से दोनों के बीच दरार पैदा हो गई। आईए जानते है क्या वजह रहीं कि उनके बीच दूरी के क्या कारण थे।
आमिर और सनी देओल के बीच अनबन की यह बात 1990 की है। जब दोनों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आमने सामने थी, इसी के चलते दोनों के मध्य दीवार खड़ी हो गई।

1990 में आमिर की फिल्म “दिल” रिलीज होने वाली थी, तो वहीं इसी समय सनी देओल की फिल्म “घायल” आई। फिल्म की रिलीज की डेट को लेकर दोनों कलाकारों में सहमति नहीं बन पाई।
इसके बावजूद दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। जहां घायल अपने दमदार एक्शन से जानी गई। वहीं दिल ने युवा पीढ़ी को प्रभावित किया। फिल्म के गाने और माधुरी दीक्षित की अदाओं के चलते यह लंबे समय तक मैन स्ट्रीम में छाई रही।
दोनों कलाकारों में विवाद तब और गहरा हो गया जब फिल्मफेयर की ओर से अवार्ड की घोषणा की गई। आमिर खान को पूरा यकीन था कि फिल्म ‘दिल’ में उनकी एक्टिंग के लिए उन्हें फिल्मफेयर का “बेस्ट एक्टर अवार्ड” दिया जाएगा। लेकिन इसके उलट ‘घायल’ में सन्नी देओल के जबरदस्त एक्शन के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया।
आमिर खान इस अवार्ड से इतने खफा हुए, कि उन्होंने फिल्म फेयर अवार्ड पर पक्षपात का आरोप लगा दिया। कसम खाई की कभी भी वह किसी अवॉर्ड फंक्शन में नहीं जाएंगे।

इसके बाद वह अब तक लगभग 20 बार फिल्मफेयर के लिए नोमिनेट हो चुके हैं, लेकिन एक बार भी हो अवॉर्ड फंक्शन में शामिल नहीं है।
फिल्म दिल और घायल के टक्कर के बाद 1996 में दोनों एक बार फिर आमने-सामने आए थे, जब सनी देओल की फिल्म “घातक” और आमिर खान की “राजा हिंदुस्तानी” रिलीज हुई थी। 2001 में “ग़दर” और “लगान” के दौरान, फिर दोनों दिग्गज एक दूसरे के सामने थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.