scriptजब शराब के नशे में संजय दत्त ने घर में ही चला दी थी गोली, जानिए फिर क्या हुआ… | sanjay dutt fires shots in home because of breakup | Patrika News
बॉलीवुड

जब शराब के नशे में संजय दत्त ने घर में ही चला दी थी गोली, जानिए फिर क्या हुआ…

संजय दत्त उस दिन नशे में थे और उनके घर पर भी कोई नहीं था

Jun 15, 2018 / 05:04 pm

Amit Singh

SANJAY DUTT

SANJAY DUTT

इन दिनों ‘संजू’ की चर्चा जोरो पर है। संजय दत्त की लाइफ पर बनी यह बायोपिक 29 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर निभा रहे हैं। फिल्म में संजय दत्त की विवादास्पद जिंदगी के हर पहलू को दिखाया जाना है।

 

sanjay dutt tina munim

टीना मुनीम से था अफेयर
बॉलीवुड के ‘खलनायक’ ने कभी ड्रग्स और जेल की ज़िंदगी के संघर्षों को नहीं छिपाया, लेकिन ये जरूर है कि संजय दत्त ने अपनी लव लाइफ के बारे में ज़्यादा बातें नहीं की। 1980 के दौर में संजय दत्त और टीना मुनीम एक दूसरे को डेट कर रहे थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, 1981 में आई फिल्म ‘रॉकी’ के दौरान संजय और टीना एक दूसरे के करीब आए थे और दोनों ने डेट करना शुरू किया था। हालांकि संजय की शराब और ड्रग्स की आदतों के चलते ये रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया था।

 

sanjay dutt tina munim

किताब से हुआ खुलासा

यासिर उस्मान की संजू बाबा पर आई किताब के मुताबिक, संजय दत्त के लिए इस ब्रेकअप से उबरना काफी मुश्किल था।दरअसल 1982 की एक शाम संजय दत्त अपने घर में अकेले थे और उनके पास अपनी .22 राइफल मौजूद थी। संजय ने हताशा और नशे में आकर हवा में गोलियां चला दी, इससे उनके बंगले की कुछ खिड़कियां टूट गईं और कार की विंडस्क्रीन भी टूट गई। कुछ ही मिनटों में आस पड़ोस के लोग संजय के घर के पास जमा हो गए। संजय उस समय दुखी और काफी परेशान होकर रोने लगे। वे चिल्लाने लगे, ‘तुम सब लोग मुझसे क्यों डर रहे हो? मैं ड्रग एडिक्ट नहीं हूं। मैंने ड्रग्स छोड़ दिए हैं’ माना जाता है कि संजय, टीना के साथ हुए ब्रेकअप की वजह से परेशान थे।

 

sanjay dutt tina munim

घर में अकेले थे संजय दत्त
दरअसल उस दिन संजय घर में अकेले थे। उनके पिता अमेरिका में एक शूट के सिलसिले में अपनी दोनों लड़कियों को साथ ले गए थे। वहीं अपने दोस्त कुमार गौरव को संजय एयरपोर्ट छोड़ कर आए थे। संजय को पता चला था कि उनकी गर्लफ्रेंड टीना की फिल्म की शूटिंग सिंगापुर में खत्म हो चुकी थी। लेकिन टीना ने संजय को फोन नहीं किया था। संजय घर पहुंचे और शराब पीने लगे। वे इस बात से खासे परेशान थे कि लौटने के बावजूद टीना ने उन्हें फोन क्यों नहीं किया। दरअसल टीना संजय से अपना नाता तोड़ चुकी थी लेकिन संजय इस बात को बर्दाशत नहीं कर पा रहे थे। संजय ने कहा था, ‘शूटिंग खत्म हो चुकी थी, सारा क्रू वापस आ गया था लेकिन टीना कहां थी ? मैं उसे प्यार करता था, मैं उसके बिना कैसे जी पाता ? लेकिन जैसे जैसे रात बीतती गई, संजय ने काफी शराब पी ली और वे बेहद गुस्से में थे। नशे और गुस्से के इसी डोज़ के चलते उन्होंने अपनी राइफल से घर में ही गोलियां चला दी थी।’ हालांकि संजय ने इस किताब की आलोचना करते हुए कहा था कि इस किताब में कई घटनाएं केवल अफवाहों पर आधारित हैं।

sanjay dutt tina munim

Home / Entertainment / Bollywood / जब शराब के नशे में संजय दत्त ने घर में ही चला दी थी गोली, जानिए फिर क्या हुआ…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो