संजय खान ने अपनी ही पत्नी की भरी महफिल में की थी पिटाई, खून से लथपथ हो गई थी एक्ट्रेस, टूट गया था जबड़ा

By: Neha Gupta
| Published: 03 Jan 2021, 11:40 AM IST
संजय खान ने अपनी ही पत्नी की भरी महफिल में की थी पिटाई, खून से लथपथ हो गई थी एक्ट्रेस, टूट गया था जबड़ा
Zeenat Aman and Sanjay Khan

  • संजय खान ने जीनत अमान की पार्टी में की थी पिटाई
  • खून से लथपथ हो गई थीं एक्ट्रेस
  • संजय खान की पहली पत्नी ने भी दिया था साथ

नई दिल्ली | बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर और फिल्ममेकर संजय खान (Sanjay Khan) ने कई सफल फिल्में दी। संजय खान आज यानी 3 जनवरी को अपना जन्मदिन (Sanjay Khan Birthday) मना रहे हैं। संजय ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1964 में आई फिल्म हकीकत से की थी। उनकी पहली ही फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था। संजय खान का एक्टिंग करियर जितना सफल रहा उतना ही विवादों में उनकी शादीशुदा जिंदगी रही। उन्होंने एक्ट्रेस जीनत अमान से दूसरी शादी की थी। हालांकि ये लंबे समय तक नहीं चल सकी। एक बार संजय खान ने जीनत अमान को बुरी तरह पीट दिया था। जिसमें उनकी पहली पत्नी जरीन का भी हाथ बताया जाता है। जीनत को इतना पीटा गया था कि वो खून से लथपथ हो गई थीं।

संजय खान और जीनत अमान (Zeenat Aman) के बीच नजदीकियां फिल्म 'अब्दुल्लाह' की शूटिंग के दौरान बढ़ी। हालांकि संजय पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे भी थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो फिल्म की शूटिंग के दौरान ही जीनत ने संजय से गुपचुप तरीके से शादी कर ली। जीनत संजय के प्यार में पूरी तरह दीवानी थी। एक दिन संजय ने फिल्म अब्दुल्लाह के एक गाने को फिर से शूट करने के लिए उन्हें मुंबई बुलाया तो जीनत ने मना कर दिया। जीनत ने संजय से कहा कि वो पहले ही किसी फिल्म के लिए डेट दे चुकी हैं। ये बात सुनकर संजय का पारा हाई हो गया उन्होंने जीनत पर मेकर्स के साथ अवैध संबंध होने के आरोप लगा डाले।

thequint_2018-11_c6ebcbab-ff00-431b-9a4f-2a93002b76da_2__zeenat_aman___sanjay_khan.jpg

ये बात सुनते ही जीनत संजय खान से मिलने उनके घर पहुंची। तो उन्हें पता चला कि वो होटल ताज में पार्टी कर रहे हैं। संजय से मिलने के लिए जीनत पार्टी में पहुंच गई। उन्हें अचानक देखते ही सब हैरान रह गए। संजय ने जीनत से कहा कि वो यहां क्यों आईं? पार्टी में संजय की पहली पत्नी भी मौजूद थीं। संजय जीनत को कमरे में लेकर गए और उसके बाद उनकी बुरी तरह पिटाई की। कहा जाता है कि संजय के साथ उनकी पत्नी ने भी जीनत को पीटा था।

संजय ने जीनत को इतना पीटा कि उनके मुंह से खून निकलने लगा था। इसके अलावा उनकी सीधी आंख में गंभीर चोट आई। जीनत की पिटाई की बात पार्टी में मौजूद लोग भी जान रहे थे लेकिन कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आया। खून से लथपथ जीनत को होटल के स्टाफ ने बचाया था। इस घटना से बाहर निकलने के लिए जीनत को लगभग 8 साल का समय लग गया। इसके बाद जीनत ने संजय के खिलाफ घरेलू हिंसा और मारपीट का आरोप लगाया था।