scriptसंजीव कुमार से शादी को लेकर हेमा मालिनी ने किया खुलासा, मां ने डिमांड सुनते ही कर दिया था इंकार | Sanjeev Kumar demanded to become a housewife to Hema Malini | Patrika News
बॉलीवुड

संजीव कुमार से शादी को लेकर हेमा मालिनी ने किया खुलासा, मां ने डिमांड सुनते ही कर दिया था इंकार

बेहद कम लोग जानते होंगे कि हेमा मालिनी और संजीव कुमार एक दूसरे को बेहद पसंद किया करते थे. दोनों ने साथ रहने का फैसला भी किया था, लेकिन संजीव कुमार ने उनके सामने एक ऐसी डिमांड रख दी थी कि अपने इस रिश्ते को ज्यादा दूर तक ले जा नहीं पाए. बताया जाता है कि जब संजीव कुमार हेमा के घर रिश्ता लेकर हेमा के घर पहुंचे तो उनकी मां जया चक्रवर्ती ने साफ इंकार कर दिया था.

Feb 22, 2022 / 04:08 pm

Vandana Saini

134_3.jpg

संजीव कुमार से शादी को लेकर हेमा मालिनी ने किया खुलासा, मां ने डिमांड सुनते ही कर दिया था इंकार

बॉलीवुड की मशहूर खूबसूरत अदाकारा और बीजेपी नेता सांसद मालिनी ने अपने समय में बॉलीवुड को की बड़ी हिट फिल्में दी हैं. हेमा मालिनी ने की बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. इसके अलावा आज भी उनकी एक झलक पाने के लिए फैंस बेकरार रहते हैं. हर कोई हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी के बारे में जानता है. सभी को पता है कि बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी, जिससे उनको दो बेटियां भी हैं, लेकिन बेहद ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि हेमा मालिनी और संजीव कुमार एक दूसरे को बेहद पसंद किया करते थे. इतना की बात शादी तक पहुंच चुकी थी.
ii_90_1.jpg
संजीव कुमार हेमा मालिनी से इतना प्यार करने लगे थे कि रिश्ता लेकर उनके घर तक जा पहुंचे थे. इतना ही नहीं हेमा मालिनी भी उनसे शादी करना चाहती थी, लेकिन संजीव कुमार के परिवार की तरफ से हेमा के घर वालों के सामने ऐसी डिमांड रख दी गई थी, जिसको सुनने के बाद हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती ने फौरन ही इस रिश्ते से इंकार कर दिया. दरअसल, संजीव कुमार के घरवालों को उनके लिए एक ऐसी लड़की की तलाश थी, जो घर पर रह कर गृहस्ती को संभाल सके और अपना अपना पूरा ध्यान घर पर ही दे. अपने एक इंटरव्यू के दौरान हेमा मालिनी ने इस बात का खुलासा किया था.
ii_88.jpg
हेमा मालिनी ने इस बारे में रिवील करते हुए बताया कि ‘सजीव कुमार और उनके घर वालों को एक होमली वाइफ की तलाश थी’. हेमा ने ये भी बताया कि ‘वे एक्टिंग के पेशे की महिलाओं को नीची नजर से देखा करते थे’. इंटरव्यू के दौरान हेमा मालिनी ने बताया कि ‘संजीव कुमार घर में रहने वाली महिला चाहते थे, जो कि अपने करियर को छोड़ सके और जो घर के कामों में खुद को बिजी रख सके और माता-पिता की सेवा कर सके’.

हेमा मालिनी ने आगे बताया कि ‘जहां उन्होंने अपने फैंस और बाकी के दर्शकों को अपनी एक्टिंग और काम से दीवाना बना दिया था, वहीं वे पुरुष प्रधान सोच रखते थे’. हेमा मालिनी कहती हैं कि ‘हमे उनके बारे में बात करने से पहले और कुछ भी सोचने से पहले ये जानना बेहद जरूरी है कि वो समय काफी पुराना था. उस समय में ज्यादा तक पुरुष ही हर काम में आगे रहा करते थे’.
यह भी पढ़ें

हरियाणा की डांसर क्वीन सपना चौधरी ने इस काम से किया इंकार, अब नहीं मिल रहा काम

ii_89.jpg
हेमा मालिनी बताती हैं कि ‘वो वक्त ही ऐसा था कि शोबिज का हिस्सा बनने वाली महिलाओं को नीचा दिखाना आम बात हुआ करती थी.’ हेमा मालिनी ने आगे कहा था कि ‘ये ही एक सबसे बड़ा कारण था कि उन्होंने संजीव कुमार से शादी नहीं की और इसी बात को जान कर उनकी मां ने भी इस रिश्ते से इंकार कर दिया था’. हेमा मालिनी ने कहा था कि ‘उस समय में एक अच्छी महिला और अच्छी पत्नी उस महिला को कहा जाता था जिसने अपने और अपने करियर के बीच परिवार को चुना हो. एक अच्छी गृहिणी जिसने अपने पति को सफलता के शिखर तक पहुंचने में मदद की हो, जो अपनी सास के बालों में तेल रगड़ती हो, लेकिन अब जमाना बहुत बदल चुका है और लोगों की सोच भी. अब महिलाएं साथ में काम भी करती हैं और बराबरी का हिस्सा भी मानी जाती हैं’.

Home / Entertainment / Bollywood / संजीव कुमार से शादी को लेकर हेमा मालिनी ने किया खुलासा, मां ने डिमांड सुनते ही कर दिया था इंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो