script200 करोड़ का शाहरुख खान का ‘मन्नत’, किसी महल से कम नहीं है SRK का बंगला | shah rukh khan bungalow mannat see inside photo and video | Patrika News

200 करोड़ का शाहरुख खान का ‘मन्नत’, किसी महल से कम नहीं है SRK का बंगला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2022 02:09:48 pm

Submitted by:

Manisha Verma

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) का घर मन्नत अपनी ख़ूबसूरती को लेकर अक्सर सुर्ख़ीयों में रहता हैं। शाहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) का घर मन्नत किसी महल से कम नहीं हैं। चलिए देखते हैं ‘मन्नत’ की कुछ तस्वीरें।

sahrukh_khan_1.jpg
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) का घर ‘मन्नत’ किसी महल से कम नहीं हैं। जब भी कोई पहली बार मुंबई आता हैं तो उसका वह सपना होता है कि वह शाहरूख़ ख़ान के घर ‘मन्नत’ के बाहर फ़ोटो क्लिक करवाए। शाहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) का घर बाहर से देखने में जितना ज़्यादा शानदार है अंदर से वो उतना उतना ही शानदार हैं।
200 करोड़ के बंगले मन्नत को ख़ुद शाहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) की पत्नी गौरी ख़ान ने डिज़ाइन किया हैं। गौरी ख़ान बहुत बड़ी डिज़ाइनर हैं। गौरी ख़ान ने इस घर को बड़ी मेहनत से हर कोने को अलग डिज़ाइन दी हैं। यह घर किसी महल से कम नहीं हैं। शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का आलीशान बंगला मन्नत’ मुंबई के बांद्रा में समुद्र के सामने स्थित हैं। शाहरुख खान के हर बर्थडे पर इसी बंगले के सामने उनके हजारों चाहने वाले लोग लमा होता हैं और किंग खान भी बालकनी से उनका अभिवादन करते हैं।
mannat.jpg
इस घर को 1920 के दशक में बनाया गया था। उस दौरान इस घर का नाम विला वियना था। सालों बाद इस घर को शाहरुख़ ख़ान ने ख़रीद लिया और इस ख़ूबसूरत बंगले को नया नाम दे दिया। मन्नत पहले गुजराती मूल के एक पारसी व्यक्ति किकु गांधी का हुआ करता था। जिसे शाहरुख़ ख़ान सिर्फ़ पड़ोसी के रूप में जानते थे।
sharukh_khan.jpg
इस बंगले को शाहरुख़ ख़ान ने साल 2001 में अपने नाम किया था। बांग्ला जितना बड़ा है उतना ही इस बंगले की क़ीमत भी हैं। जब इस बंगले को शाहरुख़ ख़ान ने ख़रीदा था तब इसकी क़ीमत 13.32 करोड़ थी। इसके हिसाब से आप इस बात का अंदाज़ा लगा सकते हैं कि मन्नत आज के समय में कितनी महंगी होगी। अब अगर इसकी क़ीमत की बात करें तो इसकी क़ीमत 350 करोड़ रुपये बतायी जाती हैं।
बॉलीवुड के हर एक सितारे का सपना होता है कि वह शाहरुख़ ख़ान की तरह अपना बंगला बनाएं। कई बड़े सितारों ने अपने इंटरव्यू के दौरान मन्नत की ख़ूबसूरती की तारीफ़ की हैं। शाहरुख़ ख़ान इस मुक़ाम तक पहुंचने के लिए दिन रात मेहनत की हैं। उन्होंने बॉलीवुड में आने के लिए कड़ी मेहनत की है TV से निकलकर बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर एक्टर बनना इतना आसान नहीं।
आपको बता दें कि इससे पहले शाहरुख़ ख़ान अपने बंगले को जन्नत नाम देना चाहते थे। लेकिन बाद में उन्होंने इस बात का फ़ैसला किया कि वह इस बंगले का नाम मन्नत रखेंगे। कई बड़ी फ़िल्मों की शूटिंग इस घर में हो चुकी हैं। शाहरुख़ ख़ान का घर मन्नत काफ़ी शानदार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो