शाहरुख खान ने Neil Nitin Mukesh के नाम का उड़ाया था मज़ाक, जवाब में कहा- 'मुझे नहीं है जरुरत सरनेम की'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 14 Jan 2021, 06:31 PM IST
शाहरुख खान ने Neil Nitin Mukesh के नाम का उड़ाया था मज़ाक, जवाब में कहा- 'मुझे नहीं है जरुरत सरनेम की'
Shahrukh Khan Mocked Actor Neil Nitin Mukesh Name

  • 15 जनवरी को एक्टर नील नितिन मुकेश ( Neil Nitin Mukesh ) मनाते हैं अपना जन्मदिन
  • स्वरा कोकिला लता मंगेशकर ( Lata Mangeshkar ) ने रखा था अभिनेता का नाम
  • अवॉर्ड शो में शाहरुख-सैफ ( Sharukh-Saif ) ने उड़ाया था अभिनेता का मज़ाक

नई दिल्ली। बॉलीवुड में अपने गोरे रंग के लिए फेमस हुए अभिनेता नील नितिन मुकेश ( Neil Nitin Mukesh Birthday ) 15 जनवरी को अपना 39वां जन्मदिन मनाएंगे। उनका जन्म साल 1982 महाराष्ट्र में ही हुआ था। वैसे आपको बता दें अभिनेता को यह नाम स्वर कोकिला लता मंगेशकर ( Lata Mangeshkar ) ने दिया था। जी हां, दरअसल...लता दीदी नील ऑमस्ट्रांग से बहुत प्रभावित थीं। साथ ही अभिनेता के दादा जी मशहूर संगीतकार थे। वहीं उनके पिता भी एक अच्छे गायक हैं। यह देखते हुए लता दीदी ने एक्टर का नाम नील रख दिया। यह बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे लेकिन नील एक संगीत घराने से ताल्लुक रखते हैं।

Neil Nitin Mukesh

शाहरुख ने किया था अभिनेता को बेइज्जत

यह किस्सा इंडस्ट्री में किसी से छुपा नहीं है। दरअसल एक अवॉर्ड फंक्शन में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान ने सबके सामने नील नितिन मुकेश एक ऐसी बात कह दी थी। जिसके बारें में आज भी चर्चा होती है। दरअसल, इस अवॉर्ड शो को शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) ही होस्ट कर रहे थे। वह होस्ट करते हुए एकदम से नील को कहते हैं कि वह उनसे कुछ पूछना चाहते हैं। शाहरुख नील की टांग खिंचाई करते हुए कहा कि तुम्हारा नाम है नील नितिन मुकेश। भईया सरनेम कहां पर है? ये सारे के सारे तो सरनेम हैं। तुम्हारा कोई सरनेम क्यों नहीं है। हम सभी का है। शाहरुख की यह बात सुन जहां लोग हंसते हुए दिखाई दिए। वहीं नील काफी अप्सेट नज़र आए।

Neil Nitin Mukesh

नील ने दिया कड़क जवाब

शाहरुख की यह बात सुनते हुए वह इंतजार कर रहे थे कि वह इसका जवाब कब देंगे। वह जवाब देते हुए कहते हैं कि उन्हें उनका सवाल बहुत अच्छा लगा। वह बोलने से सैफ और शाहरुख की इजाजत भी लेते हैं। वह सैफ और शाहरुख से कहते हैं कि उन्हें लगता है कि यह सवाल इनके लिए बेइज्जती के बराबर है। जो कि बिल्कुल भी ठीक नहीं है। वह आगे कहते हैं कि शायद आप लोगों ने ध्यान नहीं दिया कि यहां उनके पिता भी बैठे हैं। यह एक बेहद ही घटिया सवाल है। उन्हें किसी भी सरनेम की जरुरत नही है। हमेश पोडियम पर खड़े होकर ऐसे मज़ाक करना अचछा नहीं लगता। नील का यह जवाब सुनते ही शाहरुख चुप होकर उन्हें देखते ही रहते हैं।