विवादों से घिरे बॉलीवुड में Shakti Kapoor के एक स्टिंग से मच गई थी हलचल, काम के बदले करते थे लड़कियों से डिमांड

By: Neha Gupta
| Published: 03 Sep 2020, 12:25 PM IST
विवादों से घिरे बॉलीवुड में Shakti Kapoor के एक स्टिंग से मच गई थी हलचल, काम के बदले करते थे लड़कियों से डिमांड
Shakti Kapoor Birthday

बॉलीवुड के फेमस विलेन शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) अपना 68वां जन्मदिन (Shakti Kapoor Birthday) मना रहे हैं। शक्ति कपूर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी विवादों में रहे हैं। उनका स्टिंग ऑपरेशन (Shakti Kapoor Sting) सामने आने के बॉलीवुड में खलबली मच गई थी।

नई दिल्ली | बॉलीवुड के फेमस विलेन शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) आज यानी 3 सितंबर को अपना 68वां जन्मदिन (Shakti Kapoor Birthday) मना रहे हैं। शक्ति कपूर ने बॉलीवुड में कई तरह के रोल किए हैं। उनकी कॉमेडी फिल्मों के डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं। क्राइम मास्टर गोगो के नाम से फेमस शक्ति कपूर लगभग 700 फिल्मों (Shakti Kapoor Films) में काम कर चुके हैं। वहीं जब शक्ति स्क्रीन पर विलेन बने तब भी उन्होंने सभी को हैरान कर दिया। शक्ति कपूर को जितना उनकी प्रोफेशनल लाइफ के लिए जाना जाता है उससे कहीं ज्यादा सुर्खियों में वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर रहे हैं। शक्ति कपूर का स्टिंग ऑपरेशन (Shakti Kapoor Sting) सामने आने के बाद उन्हें फिल्मों से भी बैन कर दिया गया था। लड़कियों को काम दिलाने के बदले शक्ति उनका फायदा उठाने की बात करते हुए नजर आए थे। हालांकि शक्ति कपूर ने इसकी सफाई भी दी थी लेकिन बिग बॉस 5 में भी उनकी इसी तरह की हरकतें सामने आई थीं।

शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) ने 1982 में पद्मिनी कोल्हापुरी की बड़ी बहन शिवांगी कोल्हापुरी (Shivangi Kolhapure) से लव मैरिज की थी। लेकिन लड़कियों को लेकर शक्ति हमेशा से ही विवादों में रहे। साल 2005 में एक टीवी न्यूज चैनल द्वारा किए गए स्टिंग में साफतौर सामने आ गया कि वो लड़कियों को फिल्मों या टीवी में काम दिलाने को लेकर सेक्शुअली एडवांटेज लेने की कोशिश करते थे। चैनल ने वीडियो जारी किया जिसमें शक्ति एक लड़की से टीवी में रोल दिलाने के बदले सेक्शुअली एडवांटेज लेने की कोशिश करते हुए कैमरे में कैद हो गए थे। यहां तक कि वो उस लड़की से ये भी कहते हुए नजर आए थे कि इंडस्ट्री में ऐसा ही होता आया है। जितनी भी बड़ी एक्ट्रेसेस सक्सेसफुल हुई हैं वो ऐसा करने के बाद ही आगे बढ़ी हैं।

shakti-kapoor-8-jpg.jpg

शक्ति कपूर के इस स्टिंग के बाद उन्हें फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की तरफ से फिल्मों में बैन कर दिया गया था। लेकिन एक सप्ताह के बाद ही इसे हटा भी दिया गया। यहीं नहीं शक्ति कपूर बिग बॉस 5 (Bigg Boss 5) में भी जब एक कंटेस्टेंट के तौर पर पहुंचे थे तो वो मिस अफगानिस्तान विदा समदजई को आपत्तिजनक तरीके से छूते हुए नजर आए थे। जिसपर सलमान खान (Salman Khan) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। बता दें कि आजकल बॉलीवुड ड्रग रैकेट को लेकर सुर्खियों में है। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) भी बॉलीवुड को लेकर कई खुलासे कर रही हैं। वो ड्रग रैकेट को लेकर कई बड़े दावे कर चुकी हैं।

Shraddha Kapoor