शरमन जोशी को टॉयलेट में मिला था '3 इडियट्स' का ऑफर

By: Sunita Adhikari
| Published: 28 Apr 2021, 06:58 PM IST
शरमन जोशी को टॉयलेट में मिला था '3 इडियट्स' का ऑफर
Sharman Joshi

बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म '3 इडियट्स' रही है। इस फिल्म में उनके रोल का काफी पसंद किया गया था।

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। 28 अप्रैल, 1979 को उनका जन्म मुंबई में हुआ था। वह एक मराठी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनका परिवार थियेटर से जुड़े हुए हैं। खुद शरमन को भी थियेटर से काफी लगाव है। उन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्मों में काम कर अपना मुकाम हासिल किया है। साल 1999 में डायरेक्टर विनय शुक्ला की आर्ट फिल्म 'गॉड मदर' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले शरमन ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। जिसमें 'एक्सक्यूज मी', 'शादी नंबर वन', 'रंग दे बसंती', 'गोलमाल', '3 इडियट्स' जैसी फिल्में शामिल हैं।

मिला बेस्ट सपोर्टिंग अवॉर्ड

'3 इडियट्स' फिल्म में शरमन की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। ये फिल्म सुपरहिट रही। इस फिल्म में उन्होंने 'गिव मी सम सन साइन...' गाया है। साथ ही, फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर का बेस्ट सपोर्टिंग अवॉर्ड भी मिला था। लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म में रोल का ऑफर उन्हें टॉयलेट में मिला था।

टॉयलेट में मिला ऑफर

दरअसल, शरमन जोशी और राजू हिरानी की मुलाकात एक थिएटर के बाथरुम में हुई थी। जब शरमन उनके पास पहुंचे तो राजकुमार ने उनसे कहा, "मुझे तुम्हारा काम पसंद आया है। एक फिल्म के लिए तुमसे बात करनी है। मैं तुमसे जल्द ही कनेक्ट करूंगा।' लेकिन काफी वक्त तक भी शरमन के पास कोई कॉल नहीं आई। शरमन ने बताया कि उसके बाद राजू हिरानी से मेरी मुलाकात उसी ऑडिटोरियम के वॉशरूम में हुई। उन्होंने मुझसे कहा कि एक फिल्म है। जिसे लेकर मैं तुम्हारे बारे में सोच रहा हूं। लेकिन इसके बाद भी दो-तीन महीने निकल गए। दोनों की कोई बात नहीं हुई। लेकिन फिर अगली मुलाकात में राजकुमार हिरानी ने शरमन से उनके ऑफिस में आकर मिलने को कहा। जिसके बाद वो वहां गए। उन्होंने ऑडिशन दिया और उनका '3 इडियट्स' के लिए सिलेक्शन हो गया।

राज कपूर के लगे दामाद

पर्सनल लाइफ की बात करें तो शरमन जोशी ने बॉलीवुड के विलेन प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से शादी की। कॉलेज टाइम में दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया। जिसके बाद साल 2000 में दोनों ने शादी की। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि शरमन जोशी प्रेम चोपड़ा के साथ-साथ राज कपूर के भी दामाद है। राज कपूर की पत्नी कृष्णा की बहन उमा की शादी प्रेम चोपड़ा से हुई है। ऐसे में प्रेम चोपड़ा कृष्णा के जीजा लगते हैं। वहीं राज कपूर और प्रेम चोपड़ा के बीच साढू भाई का रिश्ता है। ऐसे में शरमन राज कपूर के भी दामाद हुए।