scriptसिद्धार्थ मल्होत्रा ने पहली फिल्म प्रियंका चोपड़ा के साथ करने से किया था मना, जाने क्या थी वजह | Sidharth Malhotra refused to do his first film with Priyanka Chopra | Patrika News

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने पहली फिल्म प्रियंका चोपड़ा के साथ करने से किया था मना, जाने क्या थी वजह

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2022 12:32:12 pm

Submitted by:

Manisha Verma

बाॅलीवुड के मशहूर अभिनेत्रा Sidharth Malhotra को तो आप जानते ही होगें। बहुत कम से लोग यह जानते हैं की Sidharth Malhotra ने पहली हाथ आई फिल्म को खो दिया था और साथ ही Priyanka Chopra के साथ काम करने का मौका भी गवा दिया था।

sidharth_malhotra.jpg
बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बेहद कम समय में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बेहद कम समय में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिल पर राज करना शुरु कर दिया हैं। आज अपनी मेहनत और काबिलियत के बलबूते सिद्धार्थ मल्होत्रा ने हिंदी सिनेमा जगत में उन्होंने एक अलग मुकाम हासिल किया हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ हर एक अभिनेत्री काम करना चाहती हैं। ऐसे मे आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं ।
सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली में एक पंजाबी हिंदू परिबार में हुआ था।सिद्धार्थ मल्होत्रा ने 18 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया था। दरअसल शुरुआत में सिद्धार्थ ने अपने निजी खर्चों के लिए मॉडलिंग करना शुरू की थी और काफी लंबे टाइम तक बतौर मॉडल काम किया। उन्होंने 2010 की फिल्म माइ नेम इज़ ख़ान में करण जौहर के सहायक निर्देशक के रूप में काम किया। उन्होंने जौहर के टीन ड्रामा स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) में एक प्रमुख भूमिका के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की थी। जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।
सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बालीवुड में अपनी एक्टिग के बदोलत अपनी पहचान बनाई हैं।सिद्धार्थ मल्होत्रा को एकटर बनना था । इसलिए सिद्धार्थ ने मॉडलिंग छोड़ दी। अपने करियर की शुरुआत में सिद्धार्थ ने अनुभव सिन्हा की फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई। साल 2008 में आई फिल्म फैशन मधुर भंडारकर ने सिद्धार्थ को प्रियंका चोपड़ा के अपोजिट लीड रोल का ऑफर दिया था हालांकि मॉडलिंग की वजह से उन्होंने ये फिल्म नहीं कर पाई थी।
सिद्धार्थ मल्होत्रा जब माइ नेम इज खान के लिए सह निर्देशक के तौर पर काम कर रहे थे। तब से ही सब जानते थे कि वह एक्टिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनना चाहते हैं। ऐसे में धर्मा प्रोडक्शन ने जब अपनी अपकमिंग फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की तैयारी शुरु की तो लोगों ने सिद्धार्थ को ऑडिशन देने की सलाह दी।धर्मा प्रोडक्शन अपनी फिल्म के लिेए नया चेहरा देख रहे थे। जिस दौरान ही सिद्धार्थ मल्होत्रा को इस फिल्म के लिए साइन किया गया। जिसके बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा को फिल्मों में पहला ब्रेक मिला।
यह भी पढें- Ayushmann Khurrana : मालिश करवाते वीडियो किया शेयर, फैंस ने किया भद्दा कॉमेंट

‘ स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) से अभिनय की शुरुआत करने के बाद भी मल्होत्रा का कहना है कि चीजें आसान नहीं थीं। लेकिन सिद्धार्थ मल्होत्रा ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होने कड़ी महनत के बाद एक से बड़कर एक फिल्में कि और अपने आप को शाबित कर दिया। हाल ही में फिल्म शेरशाह हिट होने के बाद वह साल 2022 में कई फिल्मों में दिखने वाले हैं। इस साल उनकी बैक टू बैक तीन फिल्में ‘मिशन मजनू’, ‘थैंक गॉड’ और ‘योद्धा’ रिलीज होगी।यह देखना दिलचस्प होगा। योद्धा में वह फिर से एक कमांडो के अवतार में नजर आने वाले हैं, जो विमान में बैठे यात्रियों की जान बचाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो