scriptSidharth Shukla Birth Anniversary became more popular with Bigg Boss | Sidharth Shukla Birth Anniversary: 'जाने कहां गए तुम...' एक्टिंग और लुक्स से सबको बनाया दीवाना, Bigg Boss से रचा था इतिहास | Patrika News

Sidharth Shukla Birth Anniversary: 'जाने कहां गए तुम...' एक्टिंग और लुक्स से सबको बनाया दीवाना, Bigg Boss से रचा था इतिहास

locationमुंबईPublished: Dec 12, 2023 09:11:55 am

Submitted by:

Riya Chaube

टीवी इंडस्ट्री के सबसे बड़े सितारे सिद्धार्थ शुक्ला का आज 43वां बर्थ एनिवर्सरी है। भले ही हमारे साथ नहीं है, लेकिन वह किसी न किसी रूप में हमारी यादों में बसे हुए हैं। फैंस उनके जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट कर रहें हैं।

sidharth_shukla_birthday.jpg
सिद्धार्थ शुक्ला का आज के दिन यानी 12 दिसंबर 1980 को मुंबई (महाराष्ट्र) में एक ब्राह्मण परिवार में जन्म हुआ था। आज सिद्धार्थ के बर्थ एनिवर्सरी पर उनके चाहने वाले उन्हें याद करते हुए सोशल मीडिया पर भावुक हो रहे हैं। फैंस एक्टर से जुड़े उनके पुराने पोस्ट को शेयर कर उन्हें याद कर रहे हैं। सिद्धार्थ शुक्ला ने टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई और लोगों के दिल पर राज किया। आइये डालते हैं नजर उनके करियर पर साथ ही उनके हिट शोज पर जिनसे उनकी पॉपुलैरिटी में चार चांद लगे।

इस तरह हुई शुरुआत
सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। 2005 में उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ मॉडल घोषित किया गया जिसके बाद उन्होंने विज्ञापन फिल्में करना शुरू कर दिया। वह एक संगीत वीडियो रेशम का रुमाल (गीत इला अरुण द्वारा गाया गया था) में भी दिखाई दिए। उन्होंने फैशन शो के लिए रैंप वॉक भी किया।

पहला टीवी सीरियल
2008 में सिद्धार्थ ने अभिनय पर ध्यान देना शुरू किया। उनका पहला टीवी सीरियल 'बाबुल का आंगन छूटें ना' था, जिसमें उन्होंने आस्था चौधरी के साथ काम किया था। बाद में वह जाने पहचाने से...ये अजनबी और लव यू जिंदगी जैसे शो का हिस्सा रहे। उनकी भूमिकाओं के लिए उनकी सराहना की गई।

यह भी पढ़ें

'Thalaivaa' का 73वां जन्मदिन आज, एक के बाद एक हिट फिल्मों के साथ कमाया नाम



बालिका वधू में निभाई ये भूमिका
2012 में, वह बालिका वधू शो का हिस्सा बने जहां सिद्धार्थ ने शिवराज शेखर की भूमिका निभाई। इससे उन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिला। शो के दर्शक और उनके प्रशंसक आज भी उन्हें उस भूमिका के लिए याद करते हैं।

फिल्म में भी किया काम
2014 में, अभिनेता को आलिया भट्ट और वरुण धवन के साथ अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया मिली। फिल्म में वह काफी डैशिंग लग रहे थे और लोगों को उनकी परफॉर्मेंस भी काफी पसंद आई थी। दरअसल हर किसी को उम्मीद थी कि इसके बाद वह और भी फिल्में करेंगे।


यह भी पढ़ें

अमिताभ बच्चन और नाती अगस्त्य नंदा की जोड़ी निकली साथ, देख नज़ारा फैन हुए हैरान



रियलिटी शो में खूब जचे सिद्धार्थ
सिद्धार्थ ने 2013 में डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में भाग लिया। शुक्ला ने डांस सीखा और शो में अच्छा काम किया। जिसके बाद 2016 में खतरों के खिलाड़ी में काम किया। अभिनेता ने इसे जीतना सुनिश्चित किया और शो जीते भी। 2017 के आसपास, उन्हें रश्मि देसाई और जैस्मीन भसीन के साथ दिल से दिल तक में देखा गया था।

बिग बॉस 13 विनर
यह उनके करियर का एक और महत्वपूर्ण मोड़ था। लोगों को असली सिद्धार्थ शुक्ला बहुत पसंद आए। उनके तर्क, उनके मज़ाकिया पल, वन-लाइनर्स ने उन्हें बड़े पैमाने पर प्रशंसक बना दिया। सिद्धार्थ की इन्ही खास बातों ने बनाया उन्हें बिग बॉस 13 का विनर।


सिद्धार्थ शुक्ल ने टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया मगर कम उम्र में सिद्धार्थ शुक्ला ने सबको अलविदा कह दिया। 2 सितंबर 2021 को मुंबई में हार्ट अटैक के कारण सिद्धार्थ का निधन हो गया तब वह सिर्फ 40 वर्ष के थे।


यह भी पढ़ें

शाहरुख खान ने दिया सवाल करने वालों को जवाब, कहा ‘सब पूछते हैं इसलिए बता रहा हूं…’




ट्रेंडिंग वीडियो