scriptआज के ही दिन दुनिया को रुखसत कर गई थीं सिल्क स्मिता, बोल्ड फोटोज से मचा दी थी खलबली!Photos | Patrika News
बॉलीवुड

आज के ही दिन दुनिया को रुखसत कर गई थीं सिल्क स्मिता, बोल्ड फोटोज से मचा दी थी खलबली!Photos

5 Photos
6 years ago
1/5

सिल्क स्मिता का पूरा नाम विजयलक्ष्मी वडलापति था। लेकिन वो अपने पर्दे के नाम सिल्क स्मिता के नाम से फेमस थीं। सिल्क स्मिता का जन्म 2 दिसंबर को 1960 में आंध्र प्रदेश के एलुरु में हुआ था। उनका परिवार काफी गरीब था।

2/5

70 से 90 के दशक में सिल्क स्मिता का जादू साउथ इंडियन सिनेमा में सिर चढ़ कर बोलता था। अपने 17 साल की फिल्मी कॅरियर में सिल्क स्मिता ने तेलुगू, तमिल, मलायलम, कन्नड़ और हिंदी भाषा की 450 सौ फिल्मों में काम किया था।

3/5

सिल्क स्मिता की बोल्डनेस और बोल्ड किरदारों की वजह उनकी फिल्मों को सेमी पॉर्न फिल्म भी कहा जाता था। कहा जाता है कि गरीबी से तंग आकर उनके मां-बाप ने उनकी शादी बचपन में ही कर दी थी।

4/5

घरेलू हिंसा से तंग आकर सिल्क स्मिता मद्रास चली आईं। साल 1979 में आई फिल्म 'विन्डिचक्रम्' से वो सिल्क स्मिता के नाम से मशहूर हो गईं। बता दें कि साल 2011 में सिल्क स्मिता के ऊफर बॉलीवुड में फिल्म 'डर्टी पिक्चर' बनीं, जिसमें विद्या बालन ने उनका रोल अदा किया था। ये फिल्म बहुत बड़ी हिट रही थी।

5/5

23 सितंबर, 1996 को विजयलक्ष्मी उर्फ सिल्क स्मिता अपने घर में पंखे से लटकी हुई मिलीं। उनकी मौत की जांच कर रही पुलिस को इस बात के कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल सके कि यह हत्या थी या आत्महत्या।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.