Madhuri Dixit के पिता जल्द कराने चाहते थे उनकी शादी, मशहूर सिंगर ने फोटो देख किया था नापंसद

By: Shweta Dhobhal
| Published: 15 May 2020, 04:23 PM IST
Madhuri Dixit के पिता जल्द कराने चाहते थे उनकी शादी, मशहूर सिंगर ने फोटो देख किया था नापंसद
Madhuri Dixit Celebrate Her 53th Birthday

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ( Madhuri Dixit ) मना रही हैं अपना 53वां जन्मदिन

बॉलीवुड के मशहूर गायक सुरेश वाडकर ( Suresh Wadkar ) ने ठुकराया था माधुरी के रिश्ते को

नई दिल्ली। बॉलीवुड की धक-धक गर्ल यानी कि अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ( Madhuri Dixit Birthday ) आज अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं। हिंदी सिनेमा जगत में माधुरी ने अपने दमदार अभिनय और नृत्य से लाखों लोगों का दिल लूटा है। उनके नाम कई सुपरहिट फिल्में हैं। गुज़रे जमाने की खूबसूरत अभिनेत्रियों में उनका नाम शामिल है। सालों बाद भी लोग उनके गानों पर नाचना पसंद करते हैं। वहीं संजय दत्त के अलावा वह कभी किसी और के साथ रिलेशन में नहीं रहीं। लेकिन आज आपको बताते हैं कि बॉलीवुड के एक मशहूर सिंगर ने माधुरी को तस्वीर देख कर ही रिजएक्ट कर दिया था।

madh.jpg

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सुरेश वाडकर ( Suresh Wadkar ) तो सब जानते हैं। माधुरी दीक्षित का रिश्ता सुरेश के लिए उनके घरवालों ने भेजा था। सुरेश उनसे 12 साल बड़े थे और उस वक्त वह फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बना रहे थे। ऐसे में जब उनेक पास माधुरी के पिता उनके लिए रिश्ता लेकर आए तो उन्होंने कहा कि माधुरी बहुत पतली है। यह कहकर उन्होंने उनसे शादी करने के लिए मना कर दिया। इस वाक्या के बाद माधुरी अपने एक्टिंग करियर को बढ़ाने के लिए उस पर ध्यान देने लगी। इस दौरान उनकी किस्मत ने भी उनका साथ दिया। सन् 1988 में उनकी फिल्म तेजाब आई। जिसने रातोंरात उनका करियर सातवें आसमान पर पहुंचा दिया। उसके बाद माधुरी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

अभिनेता संजय दत्त ( Madhuri Sanjay Breakup ) के साथ ब्रेकअप होने के बाद सन् 1999 में माधुरी ने डॉक्टर श्री राम नेने ( Shri Ram Nene ) से शादी कर ली। वह एक डॉक्टर हैं और अमेरिका में रहते थे। शादी के बाद माधुरी भी अमेरिका ही शिफ्ट हो गईं। आज वह दो बेटों की मां हैं। अपनी परिवार के साथ बेहद ही खुश हैं।