scriptSridevi: श्रीदेवी के hd और hq फोटोज | Sridevi Beautiful Photos beautiful photos of Sridevi | Patrika News

Sridevi: श्रीदेवी के hd और hq फोटोज

Published: Apr 02, 2021 03:54:11 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

श्रीदेवी जैसी अभिनेत्री फिल्म इंडस्ट्री को फिर नहीं मिल सकतीं। बचपन से कैमरे के आगे एक्टिंग कर रहीं श्रीदेवी फीमेल सुपरस्टार थीं। उनकी खूबसूरती के आगे हर कोई फीका पड़ जाता है। ऐसे में हम आपके लिए लाए हैं Sridevi के HD और HQ Quality के Images और Photos

Sridevi Photos

Sridevi Photos

नई दिल्ली। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी भारतीय फिल्मों की पहचान हैं। अपनी अदाकारी से उन्होंने दुनियाभर में पहचान बनाई। उन्होंने बचपन से ही कैमरे के आगे काम करना शुरू कर दिया था। श्रीदेवी ने फिल्म सोलवां सावन से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। लेकिन उन्हें असली पहचान साल 1983 में आई फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से मिली। एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम किया। वह एक फीमेल सुपस्टार थीं। श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी 2018 में हुआ था। उनकी अंतिम यात्रा में हजारों लोग उमड़े थे। आज भले ही वह हमारे बीच नहीं हो लेकिन उनका चार्म हमेशा रहेगा।
श्रीदेवी को फिल्में हिट कराने के लिए कभी बोल्ड सीन करने की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि उनका चेहरा ही अपने आप में काफी बोल्ड था। ये कहना गलत नहीं होगा कि उनके जैसी टैलेंटिड और खूबसूरत अभिनेत्री कोई और नहीं हो सकती। क्योंकि श्रीदेवी कैमरे के लिए ही बनी थीं। उनका चेहरा भी अदाकारी करता था। उनकी खूबसूरती को जो कोई निहार ले तो अपनी नजर नहीं हटा पाए।
चेहरे की मासूमियत दिल जीत लेगी

sridevi.jpg
एक्ट्रेस श्रीदेवी की ये तस्वीर उनके फिल्म के सीन की है। गुमसुम बैठी श्रीदेवी के चेहरे से नजर हटाना मुश्किल है।

पीली साड़ी में खूबसूरत श्रीदेवी (Sridevi)
sridevi2.jpg
श्रीदेवी की ये तस्वीर भी उनके फिल्म की सीन है। पीली साड़ी में वह बेहद खूबसूरत दिख रही हैं। वहीं, उनकी अदा भी काबिल-ए-तारीफ है।

श्रीदेवी (Sridevi) की दिलकश मुस्कान

sridevi3.jpg
‘चांदनी’ फिल्म श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म का पॉपुलर गाना ‘मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियां’ भला कौन भूल सकता है। इस गाने में श्रीदेवी के डांस और अदाओं ने सभी का दिल जीत लिया था। ये गाना आज भी लोगों के बीच उतना ही पॉपुलर है।
आंखों के जादू में हर कोई फंसा

sridevi15.jpg
श्रीदेवी की बड़ी-बड़ी आंखें उनकी खूबसूरती को और बढ़ाते थे। आंखों में काजल और होठों पर मुस्कान लिए वह हर किसी को अपना दीवाना बना देती थीं।
श्रीदेवी (Sridevi) का बोल्ड अंदाज

sridevi16.jpg
व्हाइट टॉप और सिर पर कैप लगाए इस तस्वीर में श्रीदेवी का अलग अंदाज देखने को मिल रहा है।

श्रीदेवी (Sridevi) की खूबसूरती का हर कोई दीवाना
sridevi8.jpg
श्रीदेवी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री थीं। उनकी एक्टिंग के अलावा उनकी खूबसूरती हर किसी को अपना दीवाना बना देती थी।

दुल्हन के अवतार में श्रीदेवी (Sridevi)

sridevi5.jpg
श्रीदेवी इस तस्वीर में लाल जोड़े में नजर आ रही हैं। दुल्हन के अवतार में वह बेहद खूबसूरत लग रही हैं।
श्रीदेवी (Sridevi) का स्टनिंग लुक

sridevi1.png
ब्लैक एंड व्हाइट इस तस्वीर में श्रीदेवी का काफी स्टनिंग लग रही हैं। कैमरे के सामने वह जबरदस्त अंदाज में पोज़ देती नजर आ रही हैं।

श्रीदेवी (Sridevi) की बड़ी-बड़ी आंखों का जादू
sridevi14.jpg
श्रीदेवी जब कैमरे के सामने आती हैं तो उनका चेहरा ही काफी कुछ बोल जाता है। इस तस्वीर में वह अपनी बड़ी-बड़ी आंखों के जादू से लोगों के दिलों को घायल कर रही हैं।
ब्लू साड़ी में शानदार लुक

sridevi9.jpg
श्रीदेवी ने अनिल कपूर के साथ कई फिल्मों में काम किया। दोनों की जोड़ी बड़े पर्दे पर हिट थी। दोनों ने साथ में मिलकर साल 1987 में मिस्टर इंडिया जैसी सुपरहिट फिल्म दी। इस फिल्म का गाना ‘काटे नहीं कटते दिन ये रात’ भी काफी हिट हुआ था। इस गाने में श्रीदेवी ब्लू कलर की साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं।
खूबसूरती में देती थीं सबको मात

sridevi11.jpg
शायद ही कोई ऐसा हो जो श्रीदेवी की खूबसूरती का दीवाना न हो। अब जरा उनकी इस तस्वीर को ही देख लीजिए।

मुस्कान पर फिदा सारा हिंदुस्तान
sridevi10.jpg
जितना मासूम श्रीदेवी का चेहरा था, उतनी ही कातिलाना उनकी मुस्कान। इस तस्वीर में भी वह अपनी हंसी से लोगों को अपना दीवाना बना रही हैं।

श्रीदेवी (Sridevi) का धासू लुक

sridevi13.jpg
हाथों में चूड़ी पहने, बालों में गजरा लगाए श्रीदेवी का लुक काफी शानदार लग रहा है। वह हमेशा की तरह इस तस्वीर में भी बेहद खूबसूरत दिख रही हैं।
सफेद साड़ी में बिखेरी खूबसूरती

sridevi17.jpg
व्हाइट कलर की साड़ी में श्रीदेवी की खूबसूरती का बयां करना मुश्किल है।

कांजीवरम साड़ी से था खास लगाव

sridevi6.jpg
श्रीदेवी को कांजीवरम की साडियों से खास लगाव था। वह अक्सर कांजीवरम साड़ी में नजर आती थीं। बॉलीवुड में किसी की शादी हो या अवॉर्ड फंक्शन, श्रीदेवी हमेशा कांजीवरम साड़ी में एंट्री लेती थीं। उनके इसी लगाव को देखते हुए उन्हें आखिरी बार भी कांजीवरम की लाल साड़ी पहनाई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो