scriptSunil Dutt Actress Vimi Emotional Story | Sunil Dutt की इस एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी सुन आप भी हो जाएंगे भावुक, 33 साल में ही कह दिया था दुनिया को अलविदा | Patrika News

Sunil Dutt की इस एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी सुन आप भी हो जाएंगे भावुक, 33 साल में ही कह दिया था दुनिया को अलविदा

अपने दौर में अपनी खूबसूरती से अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस विमी (Vimi) ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया, लेकिन वो रील लाइफ में जिनती खुश नजर आती थी उनकी रियल लाइफ उतनी ही दुख भरी थी. अपने गम के चलते महज 33 साल की उम्र उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

Published: April 11, 2022 01:24:50 pm

बात 70 दशक की है. उस दौर में कई ऐसी एक्ट्रेस आईं, जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से और अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई. उन्हीं में से एक सुनील दत्त (Sunil Dutt) की एक्ट्रेस के तौर पर पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस विमी (Vimi) थी. उन्होंने लीजेंड्री स्टार सुनील दत्त के साथ फिल्म ‘हमराज़’ में काम किया था. दोनों की जोड़ी को काफी पसंद भी किया गया था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थीं. उस दौर में विमी की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था.
Sunil Dutt की इस एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी सुन आप भी हो जाएंगे भावुक, 33 साल में ही कह दिया था दुनिया को अलविदा
Sunil Dutt की इस एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी सुन आप भी हो जाएंगे भावुक, 33 साल में ही कह दिया था दुनिया को अलविदा
लोग विमी की खूबसूरती के दीवाने तो थे ही, लेकिन फिल्म में उनके दमदार अभिनय को देखने को बाद उनकी अदाकारी के भी दीवाने हो गए. विमी ने उस दौर में दर्जनों फिल्मों में काम किया. इसके अलावा भी उनके पास फिल्मों के लगातार ऑफर आया करते थे. बताया जाता है कि कई डायरेक्टर और प्रोड्यूसर उनको अपनी फिल्म में साइन करने के लिए लाइन लगाकर एक्ट्रेस के घर के बाहर खड़े रहते थे. उस दौर में विमी का करियर नई ऊंचाइयां पकड़ रहा था.
यह भी पढ़ें

विनोद मेहरा की मां को नहीं पसंद थी Rekha, शादी के बाद पहली बार ससुराल गई एक्ट्रेस को मारने के लिए उठा ली थी चप्पल

vimi_emotional_story.jpg
अफसोस की बात ये है कि उनका करियर भले ही पीक पर था, लेकिन उनकी निजी जिंदगी में सबकुछ ठीक नहीं था. खबरों की माने तो विमी की शादी कोलकाता के एक बड़े बिज़नेसमैन से हुई थी. विमी के ससुराल वाले नहीं चाहते थे कि वे फिल्मों में काम करें, लेकिन ससुराल वालों की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर विमी फिल्मों में काम करने के लिए मुंबई चली आईं. यहां विमी की मुलाकात जॉली नाम के एक प्रोड्यूसर से हुई और एक्ट्रेस इस प्रोड्यूसर के साथ ही रहने लगी थीं. बताया जाता है कि जॉली अच्छा आदमी नहीं था उसने विमी को शराब पीने की लत लगा दी थी.
actress_vimi.jpg
इतना ही नहीं वो विमी को अबाकी प्रोड्यूसर्स के पास भी भेजने लगा था. एक समय ऐसा आया कि विमी अंदर ही घुटने लगा और शराब की लत ने उनका लिवर खराब कर दिया. बता दें कि केवल 33 साल की उम्र में विमी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. बताया जाता है कि विमी को अर्थी तक देने वाला नहीं था. उनकी लाश ठेले पर शमशान घाट लाई गई थी. उनके अंतिम संस्कार में उनके परिवार से कोई नहीं पहुंचा था और जॉली ने ही उनका अंतिम संस्कार किया था.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.