scriptSunil Dutt की इस एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी सुन आप भी हो जाएंगे भावुक, 33 साल में ही कह दिया था दुनिया को अलविदा | Sunil Dutt Actress Vimi Emotional Story | Patrika News

Sunil Dutt की इस एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी सुन आप भी हो जाएंगे भावुक, 33 साल में ही कह दिया था दुनिया को अलविदा

Published: Apr 11, 2022 01:24:50 pm

Submitted by:

Vandana Saini

अपने दौर में अपनी खूबसूरती से अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस विमी (Vimi) ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया, लेकिन वो रील लाइफ में जिनती खुश नजर आती थी उनकी रियल लाइफ उतनी ही दुख भरी थी. अपने गम के चलते महज 33 साल की उम्र उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

Sunil Dutt की इस एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी सुन आप भी हो जाएंगे भावुक, 33 साल में ही कह दिया था दुनिया को अलविदा

Sunil Dutt की इस एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी सुन आप भी हो जाएंगे भावुक, 33 साल में ही कह दिया था दुनिया को अलविदा

बात 70 दशक की है. उस दौर में कई ऐसी एक्ट्रेस आईं, जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से और अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई. उन्हीं में से एक सुनील दत्त (Sunil Dutt) की एक्ट्रेस के तौर पर पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस विमी (Vimi) थी. उन्होंने लीजेंड्री स्टार सुनील दत्त के साथ फिल्म ‘हमराज़’ में काम किया था. दोनों की जोड़ी को काफी पसंद भी किया गया था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थीं. उस दौर में विमी की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था.
लोग विमी की खूबसूरती के दीवाने तो थे ही, लेकिन फिल्म में उनके दमदार अभिनय को देखने को बाद उनकी अदाकारी के भी दीवाने हो गए. विमी ने उस दौर में दर्जनों फिल्मों में काम किया. इसके अलावा भी उनके पास फिल्मों के लगातार ऑफर आया करते थे. बताया जाता है कि कई डायरेक्टर और प्रोड्यूसर उनको अपनी फिल्म में साइन करने के लिए लाइन लगाकर एक्ट्रेस के घर के बाहर खड़े रहते थे. उस दौर में विमी का करियर नई ऊंचाइयां पकड़ रहा था.
यह भी पढ़ें

विनोद मेहरा की मां को नहीं पसंद थी Rekha, शादी के बाद पहली बार ससुराल गई एक्ट्रेस को मारने के लिए उठा ली थी चप्पल

vimi_emotional_story.jpg

अफसोस की बात ये है कि उनका करियर भले ही पीक पर था, लेकिन उनकी निजी जिंदगी में सबकुछ ठीक नहीं था. खबरों की माने तो विमी की शादी कोलकाता के एक बड़े बिज़नेसमैन से हुई थी. विमी के ससुराल वाले नहीं चाहते थे कि वे फिल्मों में काम करें, लेकिन ससुराल वालों की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर विमी फिल्मों में काम करने के लिए मुंबई चली आईं. यहां विमी की मुलाकात जॉली नाम के एक प्रोड्यूसर से हुई और एक्ट्रेस इस प्रोड्यूसर के साथ ही रहने लगी थीं. बताया जाता है कि जॉली अच्छा आदमी नहीं था उसने विमी को शराब पीने की लत लगा दी थी.
actress_vimi.jpg

इतना ही नहीं वो विमी को अबाकी प्रोड्यूसर्स के पास भी भेजने लगा था. एक समय ऐसा आया कि विमी अंदर ही घुटने लगा और शराब की लत ने उनका लिवर खराब कर दिया. बता दें कि केवल 33 साल की उम्र में विमी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. बताया जाता है कि विमी को अर्थी तक देने वाला नहीं था. उनकी लाश ठेले पर शमशान घाट लाई गई थी. उनके अंतिम संस्कार में उनके परिवार से कोई नहीं पहुंचा था और जॉली ने ही उनका अंतिम संस्कार किया था.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो