Sushant Singh Rajput का क्या था 4747 नंबर से खास कनेक्शन, हैरान करने वाली हैं उनसे जुड़ी ये बातें

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 30 Jun 2020, 01:52 PM IST
Sushant Singh Rajput का क्या था 4747 नंबर से खास कनेक्शन, हैरान करने वाली हैं उनसे जुड़ी ये बातें
sushant singh rajput interesting facts

  • सुशांत सिंह राजपूत (sushant singh rajput death)ने 14 जून को की थी आत्महत्या
  • उनकी मौत के बाद बॉलीवुड में छिड़ी जंग

नई दिल्ली। बॉलीवुड का जगमगाता सितारा सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Death), की मौत के बाद से पूरे देश में बॉलीवुड में फैले भाई-भतीजाबाद पर जम कर बहस छिड़ गई है। मौत के बाद पुलिस ने आत्महत्या की वजह डिप्रेशन को बताया। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सोशल मीडिया पर पूरे फिल्म इडस्ट्री में नेपोटिज्म और खेमेबाजी के खिलाफ लोगों नें जम कर अपना गुस्सा उतारा है। दूसरी ओर देशभर में इस तरह के माहौल को देखते हुए पुलिस भी फूक-फूक कर कदम उठा रही है । ऐसे में अब सोशल मीडिया पर सुशांत (sushant singh rajput interesting facts)की ज़िंदगी से जुड़े किस्से और वीडियोज सामने आने लगे हैं। आज आपको सुशांत सिंह राजपूत की ज़िंदगी से जुड़े कुछ ऐसे फैक्ट्स बताने जा रहे हैं जो सभी को हैरान कर देंगे।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput was obsessed with space)असाधारण व्यक्तित्व के धनी थे, उन्होंने अपने लिए कई सपने देखे थे इतना ही नहीं उन्होंने अपने ख्वाबों की पूरी लिस्ट बनाई थी। उन्हीं सपनों में से एक ऐसा है जिसे सुन कर आप हैरान हो सकते हैं, सुशांत सिंह राजपूत एक रात अकेले कब्रिस्तान में बिताना चाहते थे। सुशांत (sushant singh rajput instagram)ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर यह लिखा था कि वे अपने डर को फेस करना चाहते हैं, ऐसा करना उन्हें अच्छा लगता है।

सुशांत सिंह राजपूत अपनी मां को बहुत चाहते थे। जब वे 12वीं कक्षा में थे तभी उनकी मां सुशांत का हाथ छोड़ कर दुनिया को अलविदा कह गईं थीं। सुशांत का अपनी मां से इनता लगाव था कि वे हमेशा अपनी मां ऊषा सिंह के लिए पोस्ट लिखा करते थे। सुशांत का उनकी मां से ऐसी बॉडिंग थी कि उन्होंने अपने नाम के साथ मां का नाम भी जोड़ रखा था। इस बात का खुलासा वे अपने सोशल मीडिया कन्वर्सेशन में भी कर चुके थे । उन्होंने इसके लिए 'sUSHAnt' लिख कर अपनी भावनाए व्यक्त की थी।

सुशांत सिंह राजपूत पढ़ाई में भी असाधारण थे, वे फिजिक्स में नैशनल ओलिम्पियाड विजेता थे। इतना ही नहीं सुशांत किसी भी नई चीज को बहुत आसानी और तेजी से समझते और सीखते थे। 2003 में दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी की परीक्षा में उन्होंने 7वीं रैंक हासिल कर अपने मेघावी होने का सबूत दे दिया था। लेकिन ऐक्टिंग के लिए उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी थी। उनमें एक और विलक्षण प्रतिभा थी वे दोनों हाथों से बराबर काम करने में सक्षम थे।

सुशांत सिंह राजपूत को रफ्तार का शौक था, वे सुपरबाइक्स और शानदार कारों के शौकीन थे। उनके पास BMWK1300R, Maserati Quattroporte और Range Rover जैसी गाड़ियां थीं। उनकी दो गाड़ियों के नंबर 4747 थे।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Death)को अंतरिक्ष विज्ञान से काफी लगाव था, इस बात की जानकारी तब मिली जब उन्होंने चांद पर जमीन खरीदी। इतना ही नहीं सुशांत ने सामान्य से काफी हट कर एडवांस्ड टेलिस्कोप भी खरीद रखा था, जिससे वे चांद और दूसरी गैलेक्सीज को देखा करते थे। अभिनय को करियर बनाने के बाद भी वे अक्सर स्पेस में अपने दूरबीन से झांका करते थे। एक फिल्म में वे ऐस्ट्रोनॉट के रोल की तैयारी के लिए नासा ट्रेनिंग के लिए भी गए थे।

छोटे पर्दे पर अपने अभिनय का सफर शुरू करने से पहले सुशांत सिंह राजपूत एक डांस ट्रूप का हिस्सा भी रह चुके थे। 2006 में कॉमन वेल्थ की क्लोजिंग सेरिमनी के लिए सुशांत ऐश्वर्या राय के साथ बैकग्राउड डांसर का भी काम कर चुके थे। सुशांत ने रितिक रोशन की फिल्म के गाने धूम में भी बैकग्राउंड डांसर का काम किया था।