बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस एक फिल्म के लिए ले रही हैं इतनी फीस! हीरो भी पीछे, जानकर रह जाएंगे हैरान

By: Neha Gupta
| Published: 26 Nov 2019, 01:01 PM IST
बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस एक फिल्म के लिए ले रही हैं इतनी फीस! हीरो भी पीछे, जानकर रह जाएंगे हैरान

  • दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने पद्मावत में ली थी सबसे ज्यादा फीस
  • भारत के बाद कटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने बढ़ाई अपनी फीस
  • करीना कपूर (Kareena Kapoor) भी ले रही हैं मोटी फीस

नई दिल्ली | बॉलीवुड में एक्टर और एक्ट्रेस की फीस को लेकर हमेशा बता होती है। हाल ही में तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने एक्ट्रेसेस की कम फीस को लेकर नाराज़गी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि मेल एक्टर की तुलना में अभिनेत्रियों को आधी या चौथाई फीस मिलती है। इस पर पहले भी कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपनी बात रख चुकी हैं कि उनके साथ फीस को लेकर भेदभाव किया जाता है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को एक फिल्म करने के लिए कितनी फीस दी जाती है।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। कई रिपोर्ट्स में सामने आया है कि दीपिका ने फिल्म पद्मावत के लिए रणवीर सिंह और शाहिद कपूर से ज्यादा फीस चार्ज की थी। दीपिका को 13 करोड़ रुपये फीस दी गई थी। साल 2018 की फोर्ब्स की लिस्ट में दीपिका सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस थीं। दीपिका की कुल कमाई 112.8 करोड़ रुपये बताई गई थी। वहीं अब खबर है कि उन्होंने अपना चार्ज और बढ़ा दिया है। उनकी अपकमिंग फिल्म छपाक के लिए वो 20 करोड़ चार्ज कर रही हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

करीना कपूर (Kareena Kapoor)

करीना कपूर (Kareena Kapoor) का हाल ही में फिल्म गुड न्यूज का ट्रेलर रिलीज हुआ है। इसके अलावा वो आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा भी कर रही हैं। खबर है कि वो अपनी एक फिल्म का 12 करोड़ रुपये चार्ज कर रही हैं। फिल्म वीरे दी वेडिंग के लिए उन्होंने 10 करोड़ रुपये लिए थे। इससे पहले करीना 8 से 9 करोड़ रुपए चार्ज करती थी।

View this post on Instagram

Justtttttt ........ 💛

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

कटरीना कैफ (Katrina Kaif)

फिल्म 'भारत' के बाद कटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने भी अपनी फीस बढ़ा दी है। पहले कटरीना अपनी एक फिल्म के लिए 6 से 7 रुपए की डिमांड करती थी लेकिन अब सुत्रों के मुताबिक, भारत की सफलता के बाद उन्होंने अपनी फीस बढ़ाकर 10-12 करोड़ कर दी है। सुर्यवंशी के लिए उन्हें मोटी फीस ऑफर हुई है। वैसे भी कटरीना के पास ब्रांड को एंडोर्स करने की झड़ी लगी हुई है। वहीं 2018 की फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार, कैटरीना ने एक साल में 33.67 करोड़ की कमाई की थी।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)बॉलीवुड की क्वीन कही जाती हैं। उनकी फिल्में फीमेल ओरिएन्टेड होती हैं। सुत्रों के मुताबिक, रानी लक्ष्मीबाई के बाद कंगना जयललिता की लाइफ पर बेस्ड थलाइवी के लिए 24 करोड़ रुपये ले रही हैं। खबरों की माने तो उन्हें मिल और हिंदी भाषा के लिए ये पैसे दिए जा रहे हैं।

View this post on Instagram

🌸

A post shared by Alia ☀️ (@aliaabhatt) on

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की लास्ट फिल्म कलंक थी जिसके लिए उन्हें मोटी फीस दी गई थी। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। हालांकि फिल्म राज़ी के बाद से ही आलिया ने अपनी फीस बढ़ा दी है। खबरों के मुताबिक, अब आलिया संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए 10 से 12 करोड़ ले रही हैं।

 


प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra Jonas)

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra Jonas) की हाल ही में फिल्म स्काई इज़ पिंक रिलीज हुई। इंटरनेशनल सेलिब्रिटी बन चुकी प्रियंका भले ही बॉलीवुड में कम ही फिल्में करती हो लेकिन इसके बावजूद उनकी फिल्म के चार्ज में बहुत कमी नहीं आई है। खबरों के मुताबिक, प्रियंका ने फिल्म स्काई इज़ पिंक के लिए 14 करोड़ की मांग की थी।

Show More