scriptTabu is still single because of Ajay Devgn and other interesting facts | जानिये कितने संपत्ति की मालकिन है तब्बू, 30 साल की उम्र में किया था 64 साल के शख्स संग रोमांस | Patrika News

जानिये कितने संपत्ति की मालकिन है तब्बू, 30 साल की उम्र में किया था 64 साल के शख्स संग रोमांस

तब्बू अपने अभिनय और खूबसूरती से लोगों पर कहर कहर ढाती है। 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में कर चुकी तब्बू ने बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

Published: March 05, 2022 06:20:59 pm

4 नवंबर 1971 को हैदराबाद में जन्मीं तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। तब्बू ने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'हम नौजवां' से की थी। अपने बेहतरीन अभिनय के लिए पहचाने जाने वाली मशहूर अभिनेत्री तब्बू बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक है। तब्बू ने कड़ी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बनाई है।
जानिये कितने संपत्ति की मालकिन है तब्बू, 30 साल की उम्र में किया था 64 साल के शख्स संग रोमांस
जानिये कितने संपत्ति की मालकिन है तब्बू, 30 साल की उम्र में किया था 64 साल के शख्स संग रोमांस
80 और 90 के दशक की एक्ट्रेस फराह नाज तब्बू की बड़ी बहन हैं। 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में कर चुकी तब्बू ने बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। तब्बू ने अपने अभिनय करियर में कई अलग-अलग किरदार निभाए जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया है।
तब्बू की पहली फिल्म 'पहला पहला प्यार' थी। इस फिल्म में वह अभिनेता ऋषि कपूर के साथ नजर आई थी। इसके बाद वह 'अस्तित्व', 'चांदनी बार', 'कालापानी', 'मकबूल' और 'माचिस' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस दिखाई दी हैं। बतौर लीड एक्ट्रेस उन्हें पहचान अजय देवगन के साथ आई फिल्म 'विजयपथ' से मिली।
कुछ साल पहले तब्बू ने खुलासा करते हुए बताया था कि वो अजय देवगन की वजह से आज भी सिंगल हैं। बता दें कि अजय देवगन और तब्बू कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। तब्बू अजय देवगन की बहुत अच्छी दोस्त हैं और यह दोनों कलाकार एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं।
एक इंटरव्यू में तब्बू ने कहा था, 'अजय देवगन और मैं एक-दूसरे को 26 साल से जानते हैं। वे मेरे कजिन समीर आर्या के पड़ोसी हैं और मेरे काफी अच्छे दोस्त भी हैं। अजय मेरी जिदंगी में तबसे हैं, जबसे मैंने करियर में बढ़ना शुरू किया और उन्होंने ही हमारे रिश्ते की नींव रखी थी। हम दोनों आज भी बहुत अच्छे दोस्त हैं।
तब्बू के मुताबिक, उन दिनों समीर और अजय मेरी निगरानी करते थे और मुझे हर जगह फॉलो किया करते थे। यहां तक कि जब भी कोई लड़का मुझसे बात करने आता तो दोनों उसको पीटने की धमकी तक दे देते थे। दोनों काफी बदमाश थे और अगर आज मैं सिगंल हूं तो वो सिर्फ अजय देवगन की वजह से ही हूं'।
आपको बता दें तब्बू अपनी फिल्मों के अलावा अपने पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं। तब्बू वेटरन एक्ट्रेस शबाना आजमी और बाबा आजमी की भतीजी हैं। उन्होंने साउथ सुपरस्टार नागार्जुन को काफी लंबे वक्त तक डेट किया था। कहा जाता है कि तब्बू नागार्जुन से शादी करना चाहती थी लेकिन नागार्जुन पहले से ही शादीशुदा थे, ऐसे में तब्बू ने एक समय के बाद नागार्जुन से दूरी बना ली।
अपने 35 साल लंबे करियर में तब्बू ने कभी खुद से 30 साल बड़े एक्टर के साथ रोमांस किया तो कभी 10 साल छोटे एक्टर की मां का रोल भी निभा चुकी हैं। अगर बात करें तब्बू की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 22 करोड़ की संपत्ति की मालकिन है। 2007 में अमिताभ बच्चन के साथ तब्बू की फिल्म 'चीनी कम' आई थी। इस फिल्म में तब्बू ने एक 34 साल की महिला का किरदार निभाया, जिसे 64 साल के बुजुर्ग से प्यार हो जाता है। इस फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस दोनों की तारीफें मिलीं।

यह भी पढ़ें

OTT पर फ्री में देखें क्राइम, सस्पेंस और बोल्डनेस से भरी ये वेब सीरीज

हर महीने 25 लाख रुपए से अधिक की तब्बू कमाई करती है जबकि उनकी सालाना कमाई 3 करोड़ से भी अधिक होती है। तब्बू अपनी एक फिल्म के लिए 2 से 4 करोड़ फीस लेती है। इसके अलावा वह विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए भी अच्छी खासी फीस वसूलती हैं।
आपको बता दें, तब्बू कार की भी शौकीन हैं, उनके पास Audi Q7 जैसी लग्जरी कारें भी हैं। 2017 में तब्बू ने गावा में एक आलीशान घर खरीदा था, तो वहीं हैदराबाद में भी उनका एक आलीशान घर है जिसकी कीमत करोड़ों रुपए है। तब्बू अपने काम के दम पर अब तक 2 बार राष्ट्रीय और बार फिल्म फेयर अवार्ड जीत चुकी हैं। इसके अलावा भारत सरकार से उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें

अभिनेत्री रेखा की हैं 6 बहनें कोई डॉक्टर तो कोई पत्रकार, जानिए सभी क्या करती हैं और कहां है?

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.