जेल से निकलने के बाद इन एक्टर्स ने दी हिट फिल्में, क्या रिया चक्रवर्ती कर पाएंगी कमबैक?

By: Sunita Adhikari
| Published: 20 Mar 2021, 12:32 PM IST
जेल से निकलने के बाद इन एक्टर्स ने दी हिट फिल्में, क्या रिया चक्रवर्ती कर पाएंगी कमबैक?
Rhea Chakraborty Salman Khan Sanjay Dutt

  • बॉलीवुड के कई एक्टर्स काट चुके हैं जेल की सजा
  • जेल से निकलने के बाद बड़े पर्दे पर मचाया धमाल

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के लिए साल 2020 काफी मुसीबतों भरा था। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए गए। वहीं, ड्रग्स मामले में वह एक महीने में जेल में भी रहीं। लेकिन जेल से निकलने के बाद उनकी लाइफ धीरे-धीरे नॉर्मल हो रही है। इसके साथ ही, वह एक बार फिर फिल्मों में वापसी करने जा रही हैं। रूमी जाफरी द्वारा डायरेक्टिड फिल्म 'चेहरे' में वह नजर आएंगी। हाल ही में इसका ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसमें रिया की एक झलक देखने को मिली थी। जेल से निकलने के बाद रिया की ये पहली फिल्म है।

Rhea Chakraborty

रिया चक्रवर्ती से पहले भी बॉलीवुड के कई स्टार्स जेल जा चुके हैं। जेल जाने के बाद उन एक्टर्स को लेकर तरह-तरह की बातें कही गईं। लेकिन जब उन्होंने दोबारा पर्दे पर वापसी की तो उनकी फिल्मों को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। आज हम आपको उन्हीं एक्टर्स के बारे में बताएंगे-

संजय दत्त
साल 1993 में एक्टर संजय दत्त भी जेल जा चुके हैं। बॉम्बे में हुए बॉम्ब ब्लास्ट के बाद संजय दत्त को अंडरवर्ल्‍ड से संबंध रखने और गैर कानूनी रूप से हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनके घर से ऐके 47 बरामद की गई थी। उन्हें 16 महीने जेल में काटने पड़े थे। जेल से निकलने के बाद संजय दत्त की फिल्म खलनायक रिलीज हुई थी। उनकी इस फिल्म को जबरदस्त सफलता मिली थी। उनके साथ फिल्म में माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ लीड रोल में थे। आज भी खलनायक फिल्म को लोग काफी पसंद करते हैं।

Sanjay Dutt jail

सैफ अली खान
बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान भी जेल का चक्कर लगा चुके हैं। साल 2006 में वह कुछ दिनों के लिए जेल में रहे थे। हालांकि उन्हें जमानत मिल गई थी। उनपर लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोप लगा था। इसी साल सैफ की फिल्म 'बींग सायरस' रिलीज हुई थी। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इसके बाद उनकी फिल्म 'ओमकारा' रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी।

saif ali khan jail

सलमान खान
सलमान खान का नाम विवादों में सबसे ज्यादा रहा है। 1998 के सितंबर में फिल्म हम साथ-साथ हैं कि शूटिंग राजस्थान में चल रही थी। फिल्म में सलमान खान, सैफ अली खान, करिश्मा कपूर और तब्बू जैसे स्टार्स लीड रोल में थे। इस दौरान सलमान सहित बाकी एक्टर्स पर काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा। इसी मामले में सलमान को साल 2007 में एक हफ्ते के लिए जेल जाना पड़ा था। इसके बाद 2009 में सलमान की फिल्म 'वॉन्टेड' रिलीज हुई थी। इस फिल्म में लोगों को उनका अंदाज काफी पसंद आया और ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

salman khan jail