scriptThese bollywopd actors got married without a divorce | बॉलीवुड के इन कलाकारों का अभिनेत्री पर आया दिल, बिना तलाक ही रचाई दूसरी शादी | Patrika News

बॉलीवुड के इन कलाकारों का अभिनेत्री पर आया दिल, बिना तलाक ही रचाई दूसरी शादी

यह आपके लिए आश्चर्य की बात हो सकती है लेकिन बॉलीवुड के कई अभिनेता ऐसे हैं जिन्होंने दूसरी बार शादी की लेकिन अपनी पहली पत्नियों को कानूनी रूप से तलाक नहीं दिया। आइए आपको उन हस्तियों से मिलवाते हैं।

नई दिल्ली

Published: November 05, 2021 05:02:39 pm

बॉलीवुड फिल्म जगत में कई ऐसे सितारे है जिनको फिल्मो में काम करते करते अपनी अभिनेत्री के साथ प्यार हो गया और बाद में शादी कर अपना घर भी बसा लिया है लेकिन कुछ ऐसे भी सितारे है जो पहले से शादीशुदा थे और उनको अपनी फिल्म की अभिनेत्री से प्यार हो गया और उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी कर ली थी। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी कर ली। हालांकि बॉलीवुड में प्यार, शादी और तलाक अब आम बात हो चुकी है। आईये जानते है उन सितारों बारे में जिन्होंने तलाक दिए बिना कर ली दूसरी शादी।
raj babbar
जरीन खान को तलाक दिए बिना संजय खान ने जीनत अमान से की शादी

इस लिस्ट में हिंदी सिनेमा के बेस्ट एक्टर्स में से एक संजय खान का नाम भी शामिल है। संजय ने पहले जरीन खान से शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ ही सालों बाद संजय खान का नाम फिल्म जगत की जानी-मानी अभिनेत्री जीनत अमान से जुड़ने लगा था। उस समय कई मीडिया रिपोर्ट ने दावा किया था कि, संजय खान ने अपनी पहली पत्नी को छोड़े बिना जीनत अमान से से शादी कर ली थी। संजय खान की पहली पत्नी जरीन खान को जीनत अमान से उनकी नजदीकियां पसंद नहीं आईं और उन्होंने इसके लिए कुछ कदम उठाए। नतीजन संजय खान और जीनत अमान का रिश्ता साल भर में ही टूट गया। आखिरकार संजय खान और जीनत अमान के रिश्ते का अंत बेहद खराब तरीके से हुआ। उस समय ऐसी खबरें थीं कि, अभिनेता और उनकी पहली पत्नी ने जीनत को एक होटल में गाली दी और बेरहमी से पीटा था। हालांकि, इसमें क्या सच्चाई थी ये तो वह ही जानती होंगी।
raj babbarधर्मेंद्र ने पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना हेमा मालिनी से की शादी
भारतीय सिनेमा के 'ही-मैन' धर्मेंद्र को दोबारा शादी करने के लिए शायद ही किसी दस्तावेज की जरूरत थी। 'तुम हसीन मैं जवान' के सेट पर धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हो गया। लेकिन उस वक्त उनकी शादी प्रकाश कौर से हो चुकी थी। इस शादी से उनको दो बेटे सनी और बॉबी व दो बेटियां अजिता-विजिता भी हैं। इसके बावजूद 'ड्रीम गर्ल' भी उनके प्यार में पड़ गई थीं, लेकिन धर्मेंद्र की पहली पत्नी की वजह से दोनों एक नहीं हो पाए, जिन्होंने धर्मेंद्र से तलाक लेने से इनकार कर दिया था। इसलिए, अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना अपनी दूसरी शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने मुस्लिम धर्म कुबूल किया। जिसके बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से बिना तलाक लिए ही हेमा संग 1980 में ब्याह रचा लिया था। धर्मेंद्र को हेमा से दो बेटी हैं, जिनका नाम ईशा और अहाना देआल है। खैर! धर्मेंद्र अपनी दोनों पत्नियों और फैमिली के साथ खुशहाल जीवन बिता रहे हैं।
dharmendraपहली पत्नी सलमा को तलाक दिए बिना सलीम खान ने हेलेन से की शादी
बॉलीवुड के मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान के प्यार और शादी की कहानी दो पत्नियों के साथ खुशी-खुशी रहने का एक बेहतरीन उदाहरण है। उन्होंने अपनी पहली पत्नी सलमा से अलग हुए बिना बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन हेलेन से शादी कर ली। हालांकि, कुछ दिनों तक उन्हें अपने परिवार और बेटों की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। लेकिन अंततः उन्होंने अपनी दोनों शादियों को बचा ही लिया। पहली शादी से उनके तीन बेटे हैं- सलमान, अरबाज, सोहेल और एक बेटी अलवीरा। वहीं, सलीम और हेलेन ने एक बेटी अर्पिता खान को गोद लिया है। आज पूरा परिवार एक साथ शांति से रहता है।
saleemराज बब्बर ने पहली पत्नी नादिरा जहीर को तलाक दिए बिना स्मिता पाटिल से की थी शादी
अपने जमाने के मशहूर अभिनेता राज बब्बर और स्मिता पाटिल ने मिलकर 1980 के दशक में एक हिट जोड़ी बनाई। बहुत जल्द रील लाइफ की ये जोड़ी रियल लाइफ लवबर्ड्स में बदल गई। राज बब्बर पहले से ही नादिरा ज़हीर से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे जूही और आर्य हैं। लेकिन, इस शादी ने उन्हें स्मिता पाटिल के लिए अपने दिल के दरवाजे खोलने से नहीं रोका और उन्होंने अपने नए प्यार से शादी करने के लिए अपनी पत्नी को छोड़ दिया। इसके लिए उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। हालांकि, यह शादी लंबे समय तक नहीं चली, क्योंकि अपने बच्चे प्रतीक को जन्म देने के ठीक दो सप्ताह बाद कुछ परेशानियों के कारण स्मिता पाटिल का निधन हो गया था। उनके निधन के कुछ समय बाद, राज अपनी पत्नी नादिरा के साथ फिर से मिले। अब वह अपनी फैमिली के साथ खुशहाल जीवन बिता रहे हैं।
यह भी देखें-विराट कोहली के जन्मदिन पर अनुष्का शर्मा ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

saleemउदित नारायण ने पहली पत्नी रंजना झा को तलाक दिए बिना दीपा गहतराज से शादी की
मशहूर प्लेबैक सिंगर उदित नारायण ने भी दूसरी शादी करने से पहले अपनी पहली पत्नी से कानूनी रूप से अलग होने की जहमत नहीं उठाई। उन्होंने अपनी पहली पत्नी रंजना झा को त्याग दिया, उन्हें अपने जीवनसाथी के रूप में स्वीकार करने से इनकार कर दिया। हालांकि, दो पत्नियां रखना उनके लिए आसान नहीं था। अपनी पहली पत्नी की कानूनी कार्रवाई के कारण गिरफ्तारी की संभावना का सामना करने के बाद, सिंगर सुलह के लिए तैयार हो गए थे और वह एक समझौते के साथ आगे बढ़े, जिसके तहत वह अपनी पहली पत्नी रंजना को अपनी दूसरी पत्नी दीपा गहतराज के साथ एक पत्नी का सम्मानजनक स्थान देने के लिए सहमत हुए।
saleemमहेश भट्ट ने पहली पत्नी लोरेन ब्राइट को तलाक दिए बिना सोनी राजदान से की शादी

महेश भट्ट को तब प्यार हो गया, जब वह स्कूल में लोरेन ब्राइट नाम की एक लड़की के साथ पढ़ते थे। लवबर्ड्स ने सिर्फ 20 साल की उम्र में शादी कर ली थी और 21 साल की उम्र में दोनों की एक बेटी पूजा भट्ट हुई। शादी के बाद लोरेन ने अपना नाम बदलकर किरण रख लिया था। महेश भट्ट की सबसे सफल फिल्मों में से एक, आशिकी, लोरेन के साथ उनके संबंधों पर आधारित है। अभिनेत्री परवीन बाबी के साथ उनके एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से जल्द ही महेश और लोरेन ब्राइट का रिश्ता टूट गया, और दोनों एक-दूसरे को तलाक दिए बिना अलग हो गए।
यह भी देखें-गोविंदा के जन्म के बाद उनकी मां ने किया थे ये काम, पिता ने गोद में लेने से कर दिया था मना

फिर, उनकी मुलाकात सोनी राजदान से हुई, जो कि एक अभिनेत्री थीं। दोनों में प्यार हो गया और वे शादी के बंधन में बंधना चाहते थे, लेकिन सोनी के पिता ने उन्हें अपनी पहली पत्नी किरण से सभी संबंध खत्म करने के लिए कहा था। इस बारे में बात करते हुए महेश ने एक इंटरव्यू में कहा था, "जब मैं सोनी राजदान से मिला, तो यह मेरे जीवन में एक रिप्ले की तरह था। सोनी के पिता ने मुझसे पूछा कि मैंने किरण के साथ अपने संबंधों को समाप्त करने की योजना कैसे बनाई और मैंने कहा, "स्थायी रूप से"। लेकिन मैं किरण को तलाक नहीं दूंगा।" इसलिए, किरण को तलाक दिए बिना, महेश ने अपना धर्म मुस्लिम बदलकर सोनी के साथ शादी कर ली, जिससे उन्हें दो पत्नियां रखने की इजाजत थी। उनकी दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारदिल्‍ली दंगा 2020 केस में पहली सजा, दोषी को मिली 5 साल की जेल6 रुपये की चाय, 37 रुपये में नाश्ता, जानें चुनावी खर्च के नियमUttar Pradesh Assembly Elections 2022: भीषण शीतलहरी में पूर्वांचल हुआ गर्म, दो मुख्यमंत्रियों के चुनावी मैदान में उतरने की आस ने बढ़ाई सरगर्मी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.