Govinda की इन गलतियों ने बना दिया हीरो नंबर 1 से 'जीरो'! करियर की शुरुआत में करने पडे थे कई संघर्ष

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 20 Jul 2020, 10:23 AM IST
Govinda की इन गलतियों ने बना दिया हीरो नंबर 1 से 'जीरो'! करियर की शुरुआत में करने पडे थे कई संघर्ष
intersting facts about the life of Govinda

  • करियर की शुरुआत में Govinda को करना पड़ा था संघर्ष
  • किसी भी प्रोड्यूसर से मिलने के लिए करना पड़ा था पहले घंटो इंतजार

नई दिल्ली। सुशांत सिंह (Sushant Singh Death)के मौत के बाद से कई बड़े एक्टर्स खुलकर सामने आ रहे है इन्ही में से एक गोविंदा (intersting facts about the life of Govinda)ने भी अपने जीवन से जुड़ी कुछ बातो का खुलासा करते हुए बताया है कि बॉलीवुड के शुरूआती समय में उन्हें प्रोड्यूसर के कई नखरों का सामना करना पड़ा था। करियर की शुरुआत के समय में प्रोड्यूसर से मिलने के लिए पहले घंटो इंतजार करना पड़ा है क्योंकि इस इंडस्ट्री में आउटसाइडर(''outsiders'' in this industry) को काफी नीचा गिराया जाता था और उनका भी कोई माई बाप नही था जिससे उन्हें फिल्मों में असानी के साथ काम मिल सके। इतना ही नहीं कई लोगों ने उन्हें यह भी कहा कि वह इस इंडस्ट्री में अपना करियर नहीं बना पाएंगे।

फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद एक्टर गोविंदा(govinda successful actor in Bollywood) ने अपनी मेहनत के दम पर वो मुकाम हासिल कर लिया जो एक स्टारकिड़्स को बड़ी ही असानी के साथ मिल जाता है। उनकी(govinda superhit movie) एक के बाद एक कई फिल्में सुपहिट साबित हुई। मगर सुपरहिट रहने का जो दौर था वो उनका काफी लंबे समय तक नही चला । इस सुपरस्टार का करियर उनके गलत डिसिजन के चलते उन्हीं भर भारी पड़ता नजर आया।

View this post on Instagram

Really enjoyed Aap ki Adalat, thank you so much Rajat ji 🙏🏻😊

A post shared by Govinda da (@govinda_herono1) on

सपोर्टिग रोल प्ले ना करना
गोविंदा(govinda stardom down) ने जो गलतियां की वो उनके ढलते स्टारडम का कारण बन गया। हर समय हीरो बने रहे गोविंदा(govinda supporting role issu) ने 55 की उम्र में भी लीड रोल करने की डिमांड हमेशा की। उनके लिए हमेशा से सपोर्टिग रोल प्ले करना एक बड़ा इश्यू रहा है, जबकि उनके साथ रहे एक्टर अनिल कपूर और संजय दत्त सपोर्टिग रोल कर के आज भी एक सफल एक्टर को तौर पर जाने जाते हैं। जिसके चलते गोविंदा को फिल्म मिलना बंद हो गई।

राजनीति का पड़ा करियर पर असर
दूसरी गलती गोविंदा ने राजनीति के क्षेत्र में उतरकर कर दी। भले ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनाव लड़कर और जीत हासिल की हो, लेकिन फिल्मी सफर उनका यही से थमने लगा। राजनीति के बाद उन्होंने फिल्मों में वापसी तो की लेकिन अपने पुराने जादू को नही दिखा पाए।

सलमान खान के साथ गोविंदा की दोस्ती में आई दरार
एक समय ऐसा था जब सलमान खान के साथ गोविंदा की दोस्ती की मिसाल दी जाती थी। लेकिन ये दोस्ती में दरार तब आ गई जब सलमान खान ने उनकी बेटी को दबंग फिल्म में ब्रेक देने से इंकार कर दिया। सलमान से दोस्ती ऐसी टूटी कि ना उन्हें कोई फिल्म मिली, ना ही उनकी बेटी कोई फिल्म कर पाई।

View this post on Instagram

📸 By my beautiful wife..love u Sona ❤ @ahujasunita

A post shared by Govinda (@govinda_herono1) on

स्टारडम का बुखार
गोविदा ने इस इंडस्ट्री में आकर भले ही अपनी मेहनत की दम से नाम शोहरत हासिल की हो, लेकिन इसके बाद एक समय ऐसा आया कि अपना स्टारडम संभालना मुश्किल हो गया। जब भी गोविंदा के पास बड़ा प्रोजेक्ट हाथ आता वो इस बात पर गौर नही करते थे। जिसका असर यह हुआ कि धीरे धीरे उनका स्टारडम भी कहीं पीछे छूट गया।

फिटनेस को किया इग्नोर
गोविंदा से ज्यादा उम्र के एक्टर जैसे अनिल कपूर, संजय दत्त, सनी देओल और अजय देवगन जैसे लोग आज भी इतने फिट है कि मेकर्स उन्हें फिल्म देने के लिए हमेशा तैयार रहते है लेकिन फिटनेस और फिजीक के मामले में भी एक्टर गोविंदा इस रेस में काफी पीछे नज़र आते है। अगर गोविंदा ने अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया होता तो शायद वो आज लीड एक्टर के तौर पर नजर भी आ सकते थे।

Govinda Govinda old pic Govinda flop films