script

किसी को गाजर का हलवा, तो किसी को सलमान-शाहरुख, इन विदेशी सेलेब्स को पसंद है इंडिया की ये ‘देसी चीजें’

locationमुंबईPublished: Aug 15, 2021 10:27:08 pm

बॉलीवुड मूवीज, स्टार्स और इंडियन फूड के चाहने वालों में कई विदेशी सेलेब्स भी शामिल हैं। लेडी गागा, रिहाना, शकीरा, टॉम क्रूज से लेकर किम कार्दशियन जैसे सेलेब्स को भारतीय व्यंजन और बॉलीवुड मूवीज और स्टार्स पसंद हैं।

hollywood_celebs.png
मुंबई। बॉलीवुड मूवीज और इंडियन फूड के दीवाने दुनियाभर में मौजूद हैं। इनमें कुछ विदेश सेलेब्स भी शामिल हैं। लेडी गागा, शकीरा, रिहाना जैसे कई सेलेब्स भारतीय व्यंजन और बॉलीवुड को पसंद करते हैं। आइए जानते हैं वे कौनसे विदेशी सेलेब्स हैं जो इंडियन फूड और बॉलीवुड के दीवाने हैं।

लेडी गागा

अमरीकन सिंगर-राइटर लेडी गागा ने इंडियन फूड की पसंद को लेकर कहा था,’मुझे इंंडियन फूड बहुत पसंद है। मुझे जहां करी मिल जाती है, मैं जाकर खाती हूं। मैं इसे रोज खा सकती हूं। मैं इसके बाद हॉट हो जाती हूं क्योंकि मुझे स्पाइसी खाना पसंद है।

रिहाना

साल 2009 में सिंगर रिहाना ने अपने राइट हिप पर भगवत गीता की एक संस्कृत प्रार्थना टैटू करवाई थी। इसका मतलब था,’माफ कर देना, ईमानदारी, शमन और नियंत्रण।’ हालांकि इसका गलत मतलब निकाल लिया गया और कहा कि उस प्रार्थना का मतलब था,’दीर्घकाल तक पीड़ा, सच्चाई, आंतरिक शांति, आत्म संयम, डर और निडरता।

यह भी पढ़ें

दुनिया की सबसे अमीर फीमेल म्यूजिशियन बनीं रिहाना, म्यूजिक नहीं, यहां से आती है अरबों की कमाई

टॉम क्रूज

एक्टर टॉम क्रूज को भारतीय व्यंजन खूब पसंद हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, टॉम को इंडियर करी खाना पसंद है। उन्होंने कहा था कि पिछली बार कैटी होलम्स और मैं जब यूके में थे, तो हम एक भारतीय रेस्टोरेंट में गए। मैंने इंडियन करी खाई।
क्रिस्टन स्टेवार्ट

ट्वीलाइट एक्ट्रेस क्रिस्टन स्टेवार्ट ने बॉलीवुड के प्रति अपना प्रेम जाहिर किया। उन्होंने कहा था कि वह बॉलीवुड में काम करना पसंद करेंगी। विशेष रूप से ऋतिक रोशन के साथ। उनके अनुसार, अगर कोई अच्छी स्क्रिप्ट हो, तो वह बॉलीवुड में काम करना चाहेंगी। खासकर ऋतिक रोशन के साथ। वह बहुत अच्छे एक्टर और गुड लुकिंग हैं। अगर मेरे बेटा होगा तो मैं चाहूंगी कि वह ऋतिक जैसा लगे, लेकिन उसकी आंखे मेरे बॉयफ्रेंड जैसी हो।

जूलिया रॉबटर्स

एक रिपोर्ट के अनुसार जूलिया रॉबटर्स को चावल, चपाती, आलू-गोभी और मटर पनीर पसंद हैं। ये बात उन्होंने तब कही जब वह भारत में ‘इट प्रे लव’ की शूटिंग कर रही थीं। एक रिपोर्ट के अनुसार,’मुझे भारतीय फूड पसंद है। जब कभी मौका मिलता है, मैं भारतीय रेस्टोरेंट में जाती हूं और स्पाइसी खाना खाती हूं, जिससे पूरे डिनर के दौरान पसीना आता रहता है।’

किम कार्दशियन

अमरीकन सेलेब किम कार्दशियन को शाहरुख खान और सलमान खान पसंद हैं। एक रिपोर्ट में उनके एक करीबी मित्र ने कहा था कि उन्हें सलमान खान के साथ करने की इच्छा है। किम ने कहा कि वे दोनों के साथ काम करना चाहती हैं, लेकिन पहले सलमान के साथ।

रॉबर्ट पैटिसन

एक रिपोर्ट के अनुसार, रॉबर्ट पैटिसन ने कहा था कि वे ‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ के बड़ेे फैन हैं और शाहरुख को पसंद करते हैं। उनके अनुसार,’मेरे पास 5 मूवीज की लिस्ट है जिन्हें मैं पसंद करता हूं और देखना चाहता हूं। ‘नोटिंग हिल’, ’50 फर्स्ट डेट’, ‘स्वीट नवंबर’ और ‘घोस्ट’ और मुझे बॉलीवुड मूवी ‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ पसंद है। इस मूवी में दिखाया गया प्यारा रोमांस मुझे पसंद है।’

विल स्मिथ

साल 2019 में एक्टर विल स्मिथ ने फेसबुक वॉच के शो ‘विल स्मिथ बकेट लिस्ट’ की शूटिंग हरिद्धार में की थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में उनकी यात्रा ने उन्हें अपने आपको जानने, अपनी कला और दुनिया की सच्चाई जानने की नई समझ मिली।

यह भी पढ़ें

हॉलीवुड सुपरस्टार Will Smith को है हिंदू धर्म में आस्था, हरकी पैड़ी में कर चुके हैं विशेष गंगा पूजन

ब्रैड पिट और एंजेलिना जोली

एक रिपोर्ट के मुताबिक,’एक अवॉर्ड पार्टी मेंं ब्रेड पिट और एंजिला जोली एक इंडियन फूड कॉर्नर पर जाते देखे गए। एक इंटरव्यू में पिट ने कहा था कि उन्हें चिकन मसाला, दाल और नान पसंद है। जब भी मुझे समय मिलता है, मैं अमरीका में भारतीय रेस्टोरेंट जाता हूं। यहां तक कि मेरे बच्चों को भी इंडियन फूड पसंद है।

मैडोना

पॉप स्टार मैडोना को इडली बहुत पसंद है। एक इंटरव्यू में मैडोना ने कहा था,’जब मैं भारत गई, मुझे पता चला कि कैसे इडली आपके वजन को घटाने में मदद करती है। मुझे भारतीय फूड उनकी खूशबू के चलते पसंद है। मुझे करीज में धनिया की अलग खूशबू पसंद है।

शकीरा

एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘हिप्स डोंट लाइ’ फेम स्टार शकीरा को चिकन टिक्का, अफगानी चिकन, मटन मसाला, रसमलाई ओर गाजर का हलवा पसंद है।

ट्रेंडिंग वीडियो