script

कोरोना वायरस पर वेस्टर्न रेलवे ने बनाया गाना, कहा- ‘तुम पास आए, हाथ मिलाया तो वायरस फैलाए’

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2020 04:38:35 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

वेस्टर्न रेलवे ( Western Railway ) ने कोरोना वायरस ( Coronavirus ) पर बनाया गाना
पोस्टर पर दिखाई दिए शाहरूख खान ( Shahrukh Khan ) और रानी मुर्खजी ( Rani Mukherjee )

कोरोना वायरस पर बना नया गाना

कोरोना वायरस पर बना नया गाना

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस ( Coronavirus ) चीन के वुहान से शुरू हुई थी। देखते ही देखते इस बीमारी ने 122 देशों को अपनी चपेट में ले लिया। जानकारी के मुताबिक इस भयानक बीमारी को रोककर ही इस पर आसानी से काबू किया जा सकता है। इस लाइलाज बीमारी की वजह से अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बीमारी से बचने के लिए सरकार और डॉक्टर्स समय-समय पर लोगों को कई तरह की जानकारी दे रहे हैं। ताकि लोग इस बीमारी से खुद को बचा पाएं।
https://twitter.com/hashtag/CoronaVirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ऐसे में वेस्टर्न रेलवे ( Western Railway ) ने एक अलग ही स्टाइल में कोरोना वायरस से लोगों को जागरूक करने की शुरूआत की है। बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान ( Shahrukh Khan ), की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ ( Kuch Kuch Hota Hai ) तो आपको सबको याद ही होगी। इस फिल्म में काजोल ( Kajol ), और रानी मुखर्जी ( Rani Mukhrjee ) मुख्य भूमिका में नज़र आई थी। इस फिल्म का थीम सॉन्ग ‘कुछ कुछ होता है’ आज भी लोगों को के बीच काफी पॉपुलर है। इस गाने से प्रेरित होकर वेस्टर्न रेलव ने कोरोना वायरस के ऊपर एक गाना बनाया है। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करते हुए दी है। इस पोस्टर में शाहरूख और रानी दिखाई दे रहे हैं। साथ ही पोस्टर पर टाइटल ट्रैक ‘कुछ-कुछ होता है’ ( Kuch Kuch Hota Hai ) के बोल को बदलकर कर लिखा है- “तुम पास आए, यूं मुस्कुराए, हाथ मिलाए तो वायरस फैलाए।“

Tom Hanks And Rita Wilson

ट्वीट में लोगों से गुजारिश करते हुए लिखा है कि ‘कृप्या अपने हाथों को साफ रखें और साबुन या एल्कोहल बेस्ड हैंड सैनीटाइजर का इस्तेमाल करें और अफने हाथ दिन में कई बार धोते रहें। अपने नाक, मुंह और आंखों को छुने से बचे। अपने आपको कोरोना वायरस से बचाने के लिए तरीके अपनाएं।‘बता दें कि कोरोना वायरस की चपेट में हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स ( Tom Hanks ) और उनकी पत्नी रीटा विल्सन ( Rita Wilson ) भी ग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी थी। दोनों ही विशेषज्ञों की निगरानी में हैं। दोनों का इलाज चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो