जब मुंबई आते ही शाहरुख खान को महिला ने जड़ दिया था थप्पड़

By: Sunita Adhikari
| Published: 10 May 2021, 01:15 PM IST
जब मुंबई आते ही शाहरुख खान को महिला ने जड़ दिया था थप्पड़
Shah Rukh Khan

शाहरुख खान पहली बार मुंबई का सफर कर रहे थे। इस दौरान वह ट्रेन में अपनी सीट पर बैठे थे कि एक महिला उनकी सीट पर आकर बैठ गई। उसके बाद ऐसा कुछ हुआ कि उस महिला ने शाहरुख खान को थप्पड़ जड़ दिया।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान दुनियाभर के लोगों के दिलों में राज करते हैं। अपनी एक्टिंग से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। आज उनके नाम से ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो जाती हैं। लेकिन उनका ये सफर आसान नहीं था। बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के इस मुकाम तक पहुंचने के पीछे उनकी मेहनत और लगन शामिल है। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि मुंबई आते वक्त शाहरुख को एक महिला ने थप्पड़ जड़ दिया था। ऐसा क्यों हुआ ये हम आपको बताते हैं।

पहली बार कर रहे थे मुंबई का सफर
दरअसल, ये वाक्या है जब शाहरुख खान अपनी किस्मत चमकाने मुंबई की ओर निकले थे। पहली बार मुबंई आते वक्त उन्हें पता नहीं था कि जिस ट्रेन में बैठकर वो मुंबई आ रहे हैं वो बोरीवली पहुंचने के बाद एक तरह से लोकल ट्रेन बन जाती है। ऐसे में कोई भी अगर शाहरुख की सीट पर बैठता तो वो उन्हें ये कहकर रोक देते थे कि ये हमारी सीट है। हमने इसकी टिकट ली है। उस वक्त शाहरुख अपने दोस्तों के साथ थे। ऐसे में लोग उनसे ज्यादा बहस किया बिना ही सीट छोड़ देते थे।

shah_rukh_khan1.jpg

महिला ने मारा थप्पड़
खबरों के मुताबिक, उस वक्त एक महिला अपने पति के साथ शाहरुख खान वाले बर्थ में आ गईं। महिला की रिस्पेक्ट करते हुए शाहरुख ने उन्हें सीट पर बैठने दिया। लेकिन उनके पति को बैठने से मना कर दिया। ऐसे में इस बात पर उस औरत को बहुत गुस्सा आ गया। जिसके बाद उन्होंने शाहरुख खान को थप्पड़ दे मारा। महिला ने उनसे कहा 'ये ट्रेन सबकी है। कोई कहीं भी बैठ सकता है। बड़ा आया रिजर्वेशन वाला।' इस वाक्ये शाहरुख खान हैरान रह गए। उन्हें कुछ समझ नहीं आया कि आखिर ये क्या हुआ। वो अपनी सीट के कोने में चुपचाप बैठ गए और सोचने लगे कि मुंबई में उनका क्या शानदार स्वागत हुआ है।