scriptWhen Amitabh Bachchan Had Gone In Coma Then Indira Gandhi Made Amulet | जब कोमा में चले गए थे Amitabh Bachchan, तब Indira Gandhi ने 'देवरहा बाबा' से बनवाया था 'ताबीज'? | Patrika News

जब कोमा में चले गए थे Amitabh Bachchan, तब Indira Gandhi ने 'देवरहा बाबा' से बनवाया था 'ताबीज'?

वैसे तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की जिंदगी से जुड़े कई किस्से हैं, जो आज भी अनसुने हैं. आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसे किस्सा बताने जा रहे हैं जिसका संबंध इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) से है.

Published: May 19, 2022 05:45:08 pm

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स में गिने जाने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज के समय पर अपने करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करते हैं. आज भी अगर बिग बी को लेकर कोई बूरी खबर सामने आती हैं तो फैंस उनके लिए मंदिरों और मस्जिदों में प्रार्थना करते हैं. ऐसे में उनकी जिंदगी से जुड़े बेहद से ऐसे किस्से हैं, जिनके बारे में उनके फैंस नहीं जानते, जो कभी किसी के सामने नहीं आए. आज हम भी आपको उनसे जुड़ा एक खास किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसका संबंध देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) से जुड़ा है.
जब कोमा में चले गए थे Amitabh Bachchan, तब Indira Gandhi ने 'देवरहा बाबा' से बनवाया था 'ताबीज'?
जब कोमा में चले गए थे Amitabh Bachchan, तब Indira Gandhi ने 'देवरहा बाबा' से बनवाया था 'ताबीज'?
ये किस्सा साल 1983 का है, जब अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘कुली’ जबरदस्त हिट साबित हुई थी, लेकिन इस फिल्म के सेट पर उनके साथ एक बड़ा हादसा हो गया था, जिससे उनके पेट में काफी गंभीर चोट आई थी, जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इतना ही नहीं खबरों की माने तो वे कोमा में चले गए थे और डॉक्टरों ने उन्हें उन्हें क्लिनिकली डेड तक बता दिया था. इस हादसे के बारे में जब देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को पता चला तो वे बेहद दुखी हो गईं. इसके बाद उन्होंने 'देवरहा बाबा' से एक खास ताबीज भी मंगाया था.
यह भी पढ़ें

'मोहिनी यहां है, मुन्ना कहां है?' जब Madhuri Dixit को देख बच्ची ने कही ये बात

amitabh_indira.jpg
बताया जाता है कि ये ताबीज 10 दिनों तक अमिताभ बच्चन के तकिए के नीचे रखा गया था, जब तक अमिताभ बच्चन ठीक नहीं हो गए. खबरों की माने तो बताया जाता है कि 'देवरहा बाबा' को लेकर कई प्रसिद्धियां मौजूद हैं. कोई इस बाबा को सिद्ध पुरुष कहता है तो कोई इनको चमत्कारिक बाबा बताया करते थे. कहा जाता था कि बाबा लोगों के मन की बातें बिना बताए ही जान लिया करते थे. इतना ही नहीं खबरों के अनुसार पूर्व पीएम इंदिरा गांधी से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) तक उनसे आशीर्वाद लिया करते थे.
इसकी को लेकर एक किस्सा काफ फेमस हैं. बताया जाता है कि साल 1977 में जब इंदिरा गांधी चुनाव हार गई थीं, तब वे देवरहा बाबा से आशीर्वाद लेने गई थीं. बाबा ने उन्हें हाथ उठाकर पंजे से आशीर्वाद दिया था. यही वजह थी कि जब इंदिरा ने चुनाव लड़ा तो उन्होंने कांग्रेस का निशान पंजा ही तय किया था. साल 1980 में हुए चुनावों में इंदिरा गांधी को शानदार जीत मिली. बता दें कि 'देवरहा बाबा' का जन्म देवरिया जिले में हुआ था. उन्होंने 19 जून 1990 को शरीर छोड़ दिया था. उनके अनुयायी मानते हैं कि वे करीब 500 साल तक जिंदा थे और उनमें कई चमत्कारी शक्तियां भी थीं.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने उमेश कोल्हे के परिजनों से मुलाकात कीहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.