scriptजब काम मांगने गए आशुतोष राणा पर भड़क गए थे महेश भट्ट, निकलवा दिया था ऑफिस से बाहर | When Ashutosh Rana Was Thrown Out Of Mahesh Bhatt's Office | Patrika News
बॉलीवुड

जब काम मांगने गए आशुतोष राणा पर भड़क गए थे महेश भट्ट, निकलवा दिया था ऑफिस से बाहर

10 नवंबर को आशुतोष 52 साल के हो गए हैं।
आशुतोष बचपन में एक्टर नहीं बनना चाहते थे।

Nov 27, 2019 / 05:48 pm

Vivhav Shukla

ashutosh_rana_was_thrown_out_of_mahesh_bhatts_office.jpg
नई दिल्ली। बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता आशुतोष राणा ने हिंदी के अलावा मराठी, कन्नड़, और तेलगु फिल्मों में भी काम किया है। आशुतोष राणा बचपन में रामलीला में रावण का रोल निभाते थे। हालांकि वह एक्टर नहीं वकील बनना चाहते थे। लेकिन आशुतोष के एक गुरू ने उन्हें एक्टर बनने की सलाह दी। जिसके बाद आशुतोष दिल्ली चले आए।
ashutosh1.jpg
दिल्ली आने के बाद आशुतोष राणा ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग का कोर्स किया था। पासआउट होने के बाद उन्हें एनएसडी में ही अच्छी सैलेरी की नौकरी ऑफर हुई थी। लेकिन उन्होंने ये छोड़कर मुंबई जाने का फैसला किया। मुंबई आने के बाद आशुतोष के पास कोई काम नहीं था। बहुत दिनों तक वह बेरोजगार थे। काम मांगने के लिए वह एक बार निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट से मिलने गए थे ।
भट्ट से मिलने के बाद आशुतोष ने भारतीय परंपरा के अनुसार उनके पांव छूए जिससे महेश भट्ट भड़क गए और उन्हें फिल्म के सेट से बाहर निकलवा दिया क्योंकि उन्हें पैर छूने वाले नहीं पसंद थे। हालांकि बाद में जब उनको आशुतोष के संस्कार के बारे में पता चला तो महेश भट्ट ने उन्हें अपने सीरियल में विलेन का रोल दे दिया।
बता दें आशुतोष राणा ने कई फिल्मों में काम किया है लेकिन उनको इस जगत में पहचान साल 1998 में आई फिल्म दुश्मन से मिली थी। इस फिल्म में उन्होंने एक साइको किलर का किरदार निभाया था। इसी साल उनको रेणुका शहाणे से प्यार भी हुआ था। फिर आशुतोष ने साल 2001 में एक्ट्रेस रेणुका शाहने से शादी की थी। इन दोनों के दो बेटे हैं शौर्यमान और सत्येंद्र।

Home / Entertainment / Bollywood / जब काम मांगने गए आशुतोष राणा पर भड़क गए थे महेश भट्ट, निकलवा दिया था ऑफिस से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो