जब इंडस्ट्री में काम नहीं मिला तो Salman Khan ने की थी Saroj Khan की मदद, खुद किया था खुलासा

By: Sunita Adhikari
| Published: 03 Jul 2020, 03:27 PM IST
जब इंडस्ट्री में काम नहीं मिला तो Salman Khan ने की थी Saroj Khan की मदद, खुद किया था खुलासा
Salman Khan Helped Saroj Khan

  • इस बात का खुलासा सरोज खान ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने बताया था कि जब उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं मिल रहा था तब सलमान खान (Salman Khan Helped Saroj Khan) उनकी मदद के लिए आगे आए थे।

नई दिल्ली: मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan Died) का शुक्रवार को कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया। उनके निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में शोक की लहर है। हर कोई सरोज खान को सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धाजंलि दे रहा है। सरोज खान (Saroj Khan) ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई बड़े सितारों के साथ काम किया। श्रीदेवी- माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) से लेकर आज की जेनरेशन की एक्ट्रेसेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) और अनन्या पांडे के गानों को कोरियोग्राफ किया। सरोज खान का फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम है, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें यहां काम मिलना बंद हो गया।

इस बात का खुलासा सरोज खान ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने बताया था कि जब उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं मिल रहा था तब सलमान खान (Salman Khan Helped Saroj Khan) उनकी मदद के लिए आगे आए थे। सरोज खान ने बताया, सलमान खान उनसे मिलने घर आए थे। उन्होंने मुझसे पूछा कि आजकल आप क्या कर रही हैं? मैंने उन्हें बताया कि मेरे पास इस वक्त कोई काम नहीं है। मैं इन दिनों मैं यंग एक्ट्रेसेज को इंडियन क्लासिकल डांस सिखा रही हूं। ये सुनकर सलमान खान ने मुझसे कहा कि अब, आप मेरे साथ काम करेंगी। मैं जानती हूं सलमान खान अपनी जुबान के पक्के इंसान हैं। इसके अलावा सरोज खान ने इंटरव्यू में बताया था कि वह जिंदगी में कभी भी किसी के ऑफिस काम मांगने नहीं गईं, क्योंकि वह चाहती थी कि उनका काम उनके लिए बोले।

आपको बता दें कि सरोज खान ने करीब 2000 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया है। सरोज खान को उनके काम के लिए 3 बार नेशनल अवॉर्ड (Saroj Khan National Award) से भी नवाजा चुका है। सरोज खान ने महज तीन साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी पहली फिल्म (Saroj Khan First Film) 'नजराना' थी जिसमें उन्होंने श्यामा नाम की बच्ची का किरदार निभाया था। उसके बाद 50 के दशक में सरोज खान ने बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करना शुरू किया।

Salman Khan