scriptजब इस एक्टर को देखकर कांपने लगे शर्मिला टैगोर के पैर, बदहवास जैसी हो गई थी हालत | When Sharmila Tagore scared when she saw Shashi Kapoor in front | Patrika News

जब इस एक्टर को देखकर कांपने लगे शर्मिला टैगोर के पैर, बदहवास जैसी हो गई थी हालत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2021 02:01:55 pm

Submitted by:

Archana Pandey

शशि अपने कपूर खानदान के सबसे हैंडसम बेटे और बेहद चार्मिंग एक्टर थे। शशि कपूर की लड़कियां जबरदस्‍त फैन हुआ करती थीं। एक बार शशि कपूर की आभा देखकर बॉलीवुड अदाकारा शर्मिला टैगोर भी उससे प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाईं।

When Sharmila Tagore scared when she saw Shashi Kapoor in front

Sharmila Tagore

नई दिल्ली: शशि कपूर (Shashi Kapoor) जहां हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने दिग्गज अभिनेताओं में से एक थे। उन्होंने रोमांस, एक्शन और कॉमेडी को सिने पर्दे पर बहुत ऊंचाई पर पहुंचाया था। वहीं, शशि अपने कपूर खानदान के सबसे हैंडसम बेटे और बेहद चार्मिंग एक्टर थे। शशि कपूर की लड़कियां जबरदस्‍त फैन हुआ करती थीं। जो शशि की एक झलक के लिए पलकें बिछाए बैठी रहती थी।
जब शर्मिला टैगोर से हुई मुलाकात

आप कह सकते हैं कि शशि कपूर के लिए लड़कियों की दीवानगी ठीक वैसे ही थी जैसे किसी दौर में देव आनंद साहब और राजेश खन्‍ना के ल‍िए थी। वहीं, एक्ट्रेसेस भी उनके साथ एक बार काम करने के लिए बेताब रहती थीं। एक बार शशि कपूर की आभा देखकर बॉलीवुड अदाकारा शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) भी उससे प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाईं। शशि कपूर से जब पहली बार शर्मिला टैगोर की मुलाकात हुई तो उनके पैर कांपने लगे थे।
दरअसल शर्मिला टैगोर शशि कपूर की बहुत बड़ी फैन थीं। इसलिए वो हमेशा से उनसे मिलना चाहती थीं, उनक साथ काम करना चाहती थीं। साल 1965 में शर्मिला की ये चाहत पूरी हो गई। इस साल उन्हें शश‍ि कपूर के साथ फ‍िल्‍म ‘वक्त’ में पहली बार काम करने का मौका म‍िला। शर्मिला शशि के साथ काम करने को लेकर बेहद उत्साहित थी।
शर्म‍िला के पैर डगमगाने लगे

लेकिन जब इस फ‍िल्‍म के पहले सीन शूट के लिए शशि और शर्म‍िला टैगोर आमने-सामने आए। सीन शूट करते हुए शर्म‍िला के पैर डगमगाने लगे और उनकी हालत बदहवासी जैसी हो गई थी। जिसके कारण डायरेक्टर ने शूटिंग बंद करनी पड़ गई थी। शर्म‍िला की ऐसी हालत अपने फेवरेट एक्टर को अपने सामने खड़ा पाकर हो गई थी।
आपको बता दें कि शशि कपूर के साथ हिट फिल्में देने वालों में शर्मिला टैगोर का नाम भी शामिल है। दोनों ने फिल्म ‘वक्त’ के सफल होने के बाद कई फिल्मों में साथ काम किया। शशि‍ कपूर ने शर्मीला टैगोर के साथ 12 फिल्मों की थीं, जिसमें से 6 फिल्में सुपरहिट रही और छह फिल्में फ्लॉप रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो