scriptकुछ कुछ होता है: मिनी ड्रेसेज, स्ट्रेट बालों की वजह से ऐश्वर्या राय ने नहीं किया ‘टीना’ का रोल | Why Aishwarya Rai rejected 'Kuch Kuch Hota Hai' | Patrika News

कुछ कुछ होता है: मिनी ड्रेसेज, स्ट्रेट बालों की वजह से ऐश्वर्या राय ने नहीं किया ‘टीना’ का रोल

locationमुंबईPublished: Jun 12, 2021 03:51:13 pm

फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में टीना के रोल के लिए करण जौहर ने ऐश्वर्या सहित कई एक्ट्रेसेस से सम्पर्क किया था। ऐश्वर्या ने यह रोल करने से इसलिए मना कर दिया था कि उनको लगता था कि इससे लोग उनकी लिचिंग कर देंगे।

asiahwarya_rai.png

मुंबई। फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ बॉलीवुड की लोकप्रिय मूवीज में से एक है। 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म से शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और काजोल की पॉपुलैरिटी में चार चांद लग गए थे। इस मूवी के गाने, स्टोरी, निर्देशन, सेट्स सबकुछ फैंस को काफी पसंद आए। हालांकि कम ही दर्शक इस बात से वाकिफ हैं कि इस मूवी में करण जौहर ऐश्वर्या राय को कास्ट करना चाहते थे। लेकिन ऐश्वर्या ने ही इस रोल को करने से मना कर दिया था। आइए जानते हैं कि किस वजह से ऐश्वर्या ने इतने अच्छे और प्रोमिसिंग रोल के लिए इंकार किया।

कई एक्ट्रेसेस को आफर किया रोल
रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘कुछ कुछ होता है’ की एक्ट्रेस के लिए करण जौहर ने कई एक्ट्रेसेस को अप्रोच किया था। करण ने एक कार्यक्रम में बताया था कि फिल्म में टीना के किरदार के लिए उन्हें एक चेहरे की तलाश थी। इसके लिए वे कई एक्ट्रेसेस के पास आफर लेकर गए। इनमेंं ट्विंकल खन्ना, उर्मिला मांतोडकर और तब्बू जैसी एक्ट्रेसेस के नाम शामिल हैं। हालांकि किसी ने इस रोल को करने में रूचि नहीं दिखाई। कहा जाता है कि ट्विंकल खन्ना ने कुछ दिन शूटिंग करने के बाद मूवी छोड़ दी थी। इसके बाद रानी मुखर्जी की एंट्री हुई। करण की एक्ट्रेसेस की तलाश के दौरान उन्होंने इस रोल का ऑफर ऐश्वर्या राय को भी दिया था।

यह भी पढ़ें

मिस वर्ल्ड बनने से पहले ही शुरू कर दी थी ऐश्वर्या राय ने मॉडलिंग

छोटी ड्रेसेज में ग्लैमरस पोज का उड़ाया जाता मजाक
ऐश्वर्या राय ने एक बार फिल्मफेयर से इंटरव्यू में बताया था कि, ‘अगर मैंने यह फिल्म कर होती, तो लोग मेरा मजाक उड़ाते। वे कहते कि देखो, ऐश्वर्या वही काम कर रही है जो मॉडलिंग के दौरान करती थी, स्ट्रेट बालों में मिनी ड्रेसेज पहनकर कैमरे को ग्लैमरस पोज देना। एक्ट्रेस का सोचना था कि अगर उन्होंने ‘कुछ कुछ होता है’ में वो रोल किया होता, तो लोग उन्हें लिंच कर देते।’

यह भी पढ़ें

जब अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय और जया बच्चन के रिश्ते का किया था खुलासा

खैर, ‘कुछ कुछ होता है’ में तो ऐश्वर्या करण के साथ काम नहीं कर पाईं, लेकिन इसके 17 साल बाद जरूर दोनों एक प्रोजेक्ट के लिए साथ आए। साल 2016 में ऐश्वर्या ने करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में काम किया। इसमें उनके अलावा अनुष्का शर्मा और रणबीर कपूर ने प्रमुख भूमिकाएं निभाईं थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो