scriptwhy court ban on dev ananad black koat in public place | जानें क्यों देवानंद के ब्लैक कोट पहनने पर कोर्ट ने लगा दी थी पाबंदी | Patrika News

जानें क्यों देवानंद के ब्लैक कोट पहनने पर कोर्ट ने लगा दी थी पाबंदी

देवानंद को बॉलीवुड में उनके यूनिक स्टाईल और अलग अंदाज के जाना जाता है। जब देव साहब अपने करियर के पीक पर तब उनके फैंस की तदाद सबसे ज्यादा होती थी। लेकिन ऐसा क्या हुआ था कि कोर्ट ने एक आदेश देकर उनके ब्लैक कोट पहनने पर पाबंदी लगा दी थी।

नई दिल्ली

Published: October 29, 2021 10:34:17 am

60 और 70 के दशक में स्टाइल के मामले में देवानंद का कोई सानी नहीं था। देवानंद अपने गर्दन झुकाने, अलग तरह से चलने के लिए उन दिनों युवाओँ में बेहद चर्चित थे। युवा पीढ़ी कभी उनके कपड़ों को कॉपी करती तो कभी उनके चलने के स्टाइल को। उनका शर्ट के ऊपरी बटन को खुला रखकर पहनना युवाओँ में खास ट्रेंड बन चुका था।
resize-1635483461890660300devanand.png
इसके अलावा अभिनय की बात की जाए तो उसमें भी देवानंद अव्वल माने जाते थे। उन्हें बॉलीवुड में रोमांस किंग का टैग हासिल था। उऩकी डायलॉग डिलेवरी, लुक्स, हेयरकट सबकुछ उस जमाने में फैशन सैंस का हिस्सा था। जब वह अपने घर से बाहर निकलते तब हजारों फैन्स की भीड़ सड़कों पर जमा हो जाती थी। खून से लिखे खत मिलना तो देव साहब के लिए एक आम बात थी।
ऐसा ही वाकया सामने आता है जब देव साहब ने अपने सफेद शर्ट के ऊपर काले कोट वाले लुक को लेकर प्रचलित हुए थे। दरअसल देव साहब ने इस लुक एक बार आजमाया, तो उन्हें बेहद पंसद आया। अब हर हसीन मौके पर देव साहब इसी ड्रेस में नजर आते थे। देव साहब के इस लुक पर लड़कियों के साथ साथ लड़के भी फिदा थे। जब देव साहब इस लुक में बाहर निकलते तो लोग उन्हें देखने छत तक से कूद जाते थे। इस प्रकार छत से कूदना लोगों के लिए आत्मघाती साबित हो सकता था। इस पर चिंता जताते हुए उस समय कोर्ट ने देवानंद के काले कोर्ट पहनने पर पाबंदी लगा दी थी। इसके बाद उनके फैन्स उन्हें फिर कभी काले कोर्ट में नहीं देख सके थे। यह बॉलीवुड के इतिहास में अब तक का सबसे हैरान कर देने वाला मामला था।
बॉलीवुड पर कई वर्षों तक राज करने वाले देव साहब पंजाब के एक छोटे से गांव में जन्मे थे। देव साहब का पूरा नाम धर्मदेव पिशोरीमल आनंद था। देवानंद मात्र 30 और एक्टर बनने का सपना लिए मुबंई पहुंचे थे। 1946 में उन्होनें ‘हम एक हैं’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखा। देव साहब ने अपने करियर लगभग 112 फिल्मों में काम किया। जिनमें बाजी, टैक्सी ड्राइवर, हाउस नंबर 44, गाइड, पॉकेट मार, प्रेम पुजारी, जॉनी मेरा नाम, ज्वेल थीफ आदि कई फिल्में सुपरहिट साबित हुईं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Job Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !Army Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौतीधोनी का पहला प्यार है Indian Army, 3 किस्से जो लगाते हैं इस बात पर मुहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.