script

रेखा क्यों भरती हैं अपनी मांग में सिंदूर? एक्ट्रेस ने खुद किया था खुलासा

Published: Sep 24, 2021 03:41:39 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा की खूबसूरती की दुनिया कायल है। उनके मेकअप से लेकर उनका स्टाइल हर किसी को पसंद आता है। लेकिन उनकी मांग में भरा सिंदूर आज भी कई लोगों के मन में सवाल खड़ा करता है। रेखा भी पार्टी या इवेंट में जाते हुए अपनी मां जरूर भरती हैं। जो हर बार लोगों का ध्यान खींचता है। काफी समय से रेखा के सिंदूर लगाने पर सवाल उठते आए हैं। ऐसे में एक बार रेखा ने खुद बताया ही बताया था कि क्यों वो अपनी मांग में सिंदूर भरती हैं।

Rekha

Rekha

नई दिल्ली | बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा भले ही फिल्मों से दूर हों लेकिन उनकी खूबसूरती के दीवाने लाखों लोग हैं। रेखा आज भी जिस इवेंट में पहुंचती हैं वहां चार चांद लग जाते हैं। 66 साल में भी वो बेहद ही जवां दिखाई देती हैं। रेखा का स्टाइल और मेकअप सबसे अलग नजर आता है। जिसमें उनका सिंदूर लगाना कई बार सवालों के घेरे में रहा है। लोगों के मन में हमेशा ये सवाल उठता रहा कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं। बॉलीवुड के गलियारों में भी जब पहली बार रेखा को सिंदूर लगाए लोगों ने देखा था तो हैरत में पड़ गए थे। कहा ये भी गया कि रेखा ने अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरा है। हालांकि रेखा ने खुद इस बात से पर्दा उठाया था कि वो अपनी मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं?

rekha-sindoor.jpg
सिंदूर देखकर घबरा गई थीं जया बच्चन

साल 1980 में सबसे पहले रेखा सिंदूर लगाकर ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहुंची थी। रेखा की मांग में सिंदूर देखकर हर कोई हैरान रह गया था। वहां अमिताभ बच्चन के साथ पहुंची जया बच्चन भी घबरा गई थीं। ये वही दौर था जब रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरें उड़ रही थीं। उस दिन ऋषि-नीतू से ज्यादा रेखा ने लाइमलाइट बंटोरी थी। कई लोग इस तरह की बातें भी कर रहे थे कि कहीं अमिताभ ने रेखा से शादी तो नहीं कर ली? जया के मन में भी डर था कि कहीं वाकई लोगों का कहना सच ना साबित हो जाए।

rekha_sindoor4.jpg
रेखा ने बताया क्यों लगाती हैं सिंदूर?

हालांकि रेखा ने एक इंटरव्यू के दौरान इस सवाल का जवाब दिया था कि वो मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं। उन्होंने बताया था कि वो किसी के नाम का सिंदूर अपनी मांग में नहीं भरती हैं बल्कि फैशन के तौर पर उसे लगाती हैं। रेखा ने कहा था कि उनपर सिंदूर बहुत अच्छा लगता है, उनके मेकअप के साथ सूट करता है। इसलिए वो इसे लगाना पसंद करती हैं। रेखा ने अपनी तरफ से सफाई में ये कहा था लेकिन बातें फिर भी कई बनती रही हैं। ऐसा भी कहा जाता रहा कि रेखा, संजय दत्त से बेइंताह प्यार करने लगी थीं। दोनों ने शादी की थी। संजय के नाम का ही सिंदूर रेखा मांग में भरती हैं। अब असल सच क्या है इसपर कह पाना बेहद मुश्किल है।

rekha_amitabh.jpg
विनोद मेहरा से शादी बना रहा मिस्ट्री

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेखा ने विनोद मेहरा से मंदिर में चुपके से शादी की थी। लेकिन जब विनोद पत्नी रेखा को घर लेकर पहुंचे तो उनकी मां ने इस रिश्ते को स्वीकार नहीं किया। विनोद की मां को रेखा बिल्कुल भी नहीं पसंद थीं। यहां तक कि वो रेखा को मारने के लिए हाथ में चप्पल लेकर उनके पीछे भागी थीं। घर में लड़ाई बढ़ती देख रेखा ने विनोद का घर छोड़ दिया था। हालांकि बाद में विनोद ने रेखा से घर वापस आने को कहा लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया। रेखा बेहद डर गई थीं।

rekha_vinod_mehra.jpeg
रेखा ने शादी से किया था इंकार

विनोद और रेखा की शादी की पुष्टि आज भी नहीं हुई है। रेखा ने सिमी ग्रेवाल के शो में इस बात से साफ इंकार किया था कि उनकी शादी कभी विनोद मेहरा से हुई थी। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, विनोद मेहरा की तीन शादियां ही हुईं। विनोद ने 1987 में किरण से शादी की लेकिन उसके दो साल बाद ही 1990 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

rekha_sindoor1.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो