सलमान 55-56 की उम्र में भी नई पी​ढ़ी के कलाकारों के चलते करते हैं कड़ी मेहनत

By: पवन राणा
| Published: 14 May 2021, 03:39 PM IST
सलमान 55-56 की उम्र में भी नई पी​ढ़ी के कलाकारों के चलते करते हैं कड़ी मेहनत
salman khan

सलमान खान ने एक बातचीत में कहा है कि वे 55-56 की उम्र में भी वैसा काम कर रहे हैं जो वे 14 और 15 की उम्र में करते थे। ऐसा इसलिए कि उनके सामने युवा पीढ़ी के कलाकार हैं जिनमें टाइगर श्रॉफ, रणवीर सिंह, वरुण धवन और आयुष शर्मा शामिल हैं।

मुंबई। करीब तीन दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में कामयाबी का परचम फहरा रहे अभिनेता सलमान खान के दुनियाभर में फैंस हैं। उनके स्टारडम का आंकलन उनकी कामयाब फिल्मों और बॉक्स आफिस कलेक्शन से आसानी से लगाया जा सकता है। हालांकि सलमान यह भी जानते हैं कि इस स्टारडम के साथ कुछ जिम्मेदारियां भी आती हैं। उनको फॉलो करने में लाखों की संख्या में युवा भी हैं। इस पर बात करते हुए सलमान कहते हैं कि उनको फॉलो करने वाले हर वर्ग के लोग हैं और उन्हें इस बात का पूरा ध्यान रहता है कुछ गलत न हो जाए।

'गलत होने का समय ही नहीं मिलता'
हाल ही अपनी फिल्म 'राधे' के प्रमोशन पर मीडिया से वर्चुअल बातचीत में सलमान ने कहा कि,'मेरे पैरेंट्स, सीनियर्स, जूनियर्स और बच्चे मुझे देखते हैं। इसलिए मुझे सीनियर्स के प्रति सम्मानजनक होना होता है, इसमें भाषा व अन्य चीजें शामिल हैं। ऐसा न हो तो ये मेरे पैरेंट्स के प्रति बुरा प्रभाव डोलगा और जो कुछ उन्होंने मुझे दिया है। युवा पीढ़ी जो मुझे फॉलो करती है, उन पर भी। एक जिम्मेदारी है जिसको लेकर मैं सजग हूं। शुरूआत में इसमें समय लगता है लेकिन शुक्र है कि मैं काम कर रहा था इसलिए गलत होने का समय ही नहीं मिला।'

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के सुपस्टार सलमान खान को आज भी लगता है माता-पिता से डर

नई पीढ़ी के कारण, वो कर रहे जो पहले करते थे
इंडस्ट्री में तीन दशक से हर दिन ज्यादा मेहनत करने के लिए उन्हें क्या चीज प्रेरित करती है के सवाल पर सलमान ने कहा,'कौनसी फिल्म चलेगी? कौनसी फ्लॉप होगी? मैं इसे इस तरह लेता हूं जैसे लोग 9 से 5 के जॉब को लेते हैं। मैं इसे 24/7 के जॉब के रूप में लेता हूं। मैं बस काम करना चाहता हूं। अगर कोई फिल्म फ्लॉप भी होती है, तो भी मैं कड़ी मेहनत करता हूं। मैंने ये महसूस किया है कि जब आप अपना खून पसीना लगाते हो, आप अपना बेस्ट देते हो, आपके दर्शक इसको समझेंगे और आपके परिश्रम की तारीफ करेंगे। इसलिए अब 55-56 की उम्र मेंं मैं वो कर रहा हूं जो मैं 14 और 15 साल की उम्र में किया करता था। ऐसा इसलिए है कि मेरे से छोटी पीढ़ी टाइगर श्रॉफ हैं। इसलिए अब, वरुण धवन, रणवीर सिंह, टाइगर श्रॉफ हैं और आयुष शर्मा आ रहे हैं इसलिए हमें ज्यादा कड़ी मेहनत करनी होगी। मुझे इस ध्यान रखना है।

यह भी पढ़ें : बॉडीगार्ड शेरा ने बताया सलमान खान से कैसे हुई पहली मुलाकात