scriptबुलंदशहर हिंसा के आरोपियों की फूल-मालाओं से स्वागत के बाद भाजपा विधायक ने दी क्लीनचिट | BJP MLA gives clean chit to accuses of bulandshahar violence | Patrika News

बुलंदशहर हिंसा के आरोपियों की फूल-मालाओं से स्वागत के बाद भाजपा विधायक ने दी क्लीनचिट

locationबुलंदशहरPublished: Aug 26, 2019 06:23:57 pm

Submitted by:

Iftekhar

10 आरोपियों को हाईकोर्ट से मिल चुकी है जमानत
सात आरोपियों की हो चुकी है रिहाई और तीन और हो सकते हैं रिहा
भाजपा विधायक ने सभी आरोपियों के बताया निर्दोष

बुलंदशहर. स्याना हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या और बलवा के आरोपियों की जेल से रिहाई के बाद फूल-मालाओं से स्वागत के मामले ने जहां तूल पकड़ा हुआ है। वहीं. अब स्याना से भाजपा विधायक देवेंद्र लोधी ने आरोपियों को क्लीनचिट देकर खल बली मचा दी है। जेल से रिहा हुए आरोपियों का बचाव करते हुए स्याना भाजपा विधायक देवेंद्र लोधी ने बताया कि हिंसा मामले में कोर्ट में केस चल रहा है। अब तक 15 लोगों की जमानत की प्रक्रिया हो गई है। सात लोग जेल से बाहर आ गए हैं, बाकी लोग भी जल्दी बाहर आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये सभी लोग ऐसे थे, जो सड़क से निकलकर जा रहे थे या खेत में काम कर रहे थे। ये घटना स्थल पर खड़े हो गए और वीडियो में आ गए। इसलिए अदालत ने इनको निर्दोष माना है। हालांकि, विधायक ने स्वागत की घटना की जानकारी नहीं होने से इनकार किया। वहीं, इस मुद्दे पर एसएसपी बुलंदशहर संतोष कुमार ने बताया है कि हिंसा मामले में अब तक 10 आरोपियों को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है, जिसमें से सात आरोपियों को छोड़ दिया गया है, जबकि शेष तीन अन्य आरोपी भी जल्द ही जेल बाहर आ जाएंगे।

 

आरोपियों से जेल में मिलने जाकर मिल चुके हैं भाजपा विधायक
इससे पहले 9 जुलाई को बुलन्दशहर के स्याना विधायक हिंसा के आरोपियों से मिलने जिला कारागार पहुंचे थे। वहां पहुंचकर उन्होंने चिंगरावठी चौकी पर हुई हिंसा के आरोपियों से मुलाकात भी की थी। इस दौरान विधायक करीब दो घण्टे जिला जेल में रहे थ। अपने इस दौरे को लेकर भाजपा विधायक देवेंद्र लोधी ने कहा था कि हिंसा के मामले में जेल में उनके कार्यकर्ता और समर्थक बंद हैं, उन्हीं से मुलाकात करके आए हैं। हालांकि, वो कौन-कौन से चेहरे हैं, जिनसे विधायक देवेंद्र लोधी ने मुलाकात की है। इस बारे में उन्होंने कुछ नहीं बताया था। बुलन्दशहर जिले की स्याना विधानसभा से भाजपा के एमएलए देवेंद्र लोधी ने एनएच 91 के नजदीक चन्देरू स्थित जिला जेल में स्याना हिंसा के आरोपियों संग मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें: पटवारी का रिश्वत लेते हुए लाइव वीडियो हुआ वायरल, लखनऊ तक मची खलबली

बता दें कि स्याना हिंसा के आरोपी जीतू फौज़ी, शिखर अग्रवाल, हेमू, उपेंद्र सिंह राघव, सौरव और रोहित राघव कोर्ट से जमानत के जैसे ही जेल से बाहर आये तो आरोपियों के जेल से निकलते ही इन सभी का विजेताओं की तरह स्वागत किया गया। इस दौरान हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इन आरोपियों को फूल-मालाओं से लाद दिया। इस दौरान हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय और वंदेमातरम् के नारे भी लगाए। हिंसा के आरोपियों की स्वागत की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल होने के बाद भाजपा सरकार पर विपक्ष की ओर से जमकर निशाना साधा जा रहा है। विपक्ष के हमले के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी विपक्ष पर बेवजह मामले को तूल देने का आरोप लगाया है। वहीं क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र लोधी ने स्वागत की घटना से अनभिज्ञता जतार्इ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो