Big Breaking- बसपा के पूर्व विधायक हाजी अलीम की मौत के मामले में योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

खास बातें-

  • बुलंदश‍हर की सदर सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं हाजी अलीम
  • संदिग्‍ध परिस्थितियों में गोली लगने से हुई थी पूर्व विधायक की मौत
  • पुलिस ने फोरेंसिक जांच रिपोर्ट को आधार बनाते हुए घटना को खुदकुशी बताया था

By: sharad asthana

Updated: 19 Aug 2019, 04:08 PM IST

बुलंदश‍हर। बहुजन समाज पार्टी ( BSP ) के पूर्व विधायक हाजी अलीम की मौत के मामले की जांच अब सीबीसीआईडी को सौंपी गई है। पूर्व विधायक के मामले को पुलिस सुसाइड बताकर फाइनल रिपोर्ट लगा चुकी है। हाजी अलीम के पुत्र के प्रार्थना पत्र पर जांच डीजीपी (सीबीसीआईडी) को सौंप दी गई है। इस बारे में शासन स्‍तर से आदेश जारी कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Rampur Upchunav: Azam Khan की बहू के सामने भाजपा जया प्रदा नहीं बल्कि इस नवाब को देगी टिकट!

9 अक्‍टूबर 2018 को हुई थी घटना

आपको बता दें कि हाजी अलीम सदर से बसपा के टिकट पर दो बार विधायक रह चुके हैं। 9 अक्तूबर 2018 की रात मोहल्ला सरायधारी स्थित पूर्व बसपा विधायक के आवास पर संदिग्‍ध परिस्थितियों में उनकी गोली लगने से मौत हो गई थी। उनका शव बेडरूम में पड़ा मिला था। कमरे में दो खोखा कारतूस व लाइसेंसी पिस्टल भी मिली थी। अलीम के सिर में गोली लगी थी। पूर्व विधायक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से जांच की मांग की थी। पुलिस ने इस मामले की जांच की। बाद में पुलिस ने फोरेंसिक जांच रिपोर्ट को आधार बनाते हुए घटना को खुदकुशी बताया था। इसके बाद केस में फाइनल रिपोर्ट लगाकर फाइल बंद कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: Mayawati ने रामपुर उपचुनाव के लिए इस पूर्व आईआरएस को दिया टिकट!

बेटे ने भेजा था प्रार्थनापत्र

इस मामले में हाजी अलीम के बेटे अनीस ने प्रदेश सरकार को प्रार्थना पत्र भेजकर सीबीसीआईडी से जांच कराने की मांग की थी। उन्‍होंने पुलिस पर निष्‍पक्ष जांच नहीं करने का आरोप लगाया था। अब प्रदेश सरकार के संयुक्त सचिव सुनील कुमार पांडेय की ओर से अपराध शाखा अपराध अनुसंधान विभाग (सीबीसीआईडी) के डीजीपी को जांच शुरू करने को कहा गया है। इस बारे में एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव का कहना है क‍ि जिला पुलिस को सीबीसीआईडी जांच के आदेश मिल गए हैं। इस केस से संबंधित सारी जानकारी सीबीसीआईडी को सौंप दी जाएगी।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned