scriptदूल्हे की माला के नोटों की पता चली एेसी सच्चार्इ तो मामला पहुंच गया थाने | groom wears fake currency necklace due to shopkeeper cheating | Patrika News
बुलंदशहर

दूल्हे की माला के नोटों की पता चली एेसी सच्चार्इ तो मामला पहुंच गया थाने

माला में 500 से लेकर 50 रुपये के लगे थे नोट

बुलंदशहरJul 17, 2018 / 12:09 pm

Nitin Sharma

DEMO PIC

दूल्हे की माला के नोटों की पता चली एेसी सच्चार्इ तो मामला पहुंच गया थाने

बुलंदशहर।अक्सर शादी में दुल्हे को आप ने घोड़ी पर नोटों की लंबी माला पहनकर रौंबदारी के साथ बैठते देखा होगा।हो भी क्यों न उस समय लोगों की नजर दूल्हे पर आैर उसके कपड़े व नोटों की माला पर ही रहती है।जिसकी माला में जितने ज्यादा नोट होते है।अंदाजा लगाया जाता है कि वह उतने ही बड़े घराने का है, लेकिन बुलंदशहर में एेसा ही एक दुल्हे का यहीं रौंब तब पानी-पानी हो गया।जब लोगों ने उसकी माला के नोटो को नकली बता दिया।जब उसने यह देखा तो वह भी सख्ते में आ गया।

यह भी पढ़ें

फिर यूपी पुलिस का रेट कार्ड वायरल, पसंद का थाने लेने के लिए देने पड़ते हैं इतने रुपये- देखें वीडियो

इतने रुपये में दुकानदार से ली थी माला

दरअसल बुलंदशहर के नरौरा थाना क्षेत्र निवासी एक शख्स के भतीजे की दस जुलार्इ की शादी तय हुर्इ थी।शादी का दिन आ भी गया।दूल्हा हजारों रुपये के कपड़ों के साथ 20200 हजार रुपये की लार्इ गर्इ। नोटों की माला पहनकर रौंब दिखाते हुए बारात ले जाने के लिए घोड़ी पर बैठा। इसबीच ही शादी में आए मेहमानों ने दूल्हे को रोकते हुए कहा कि उसने नकली नोटों की माला गले में डाली हुर्इ है। यह सुनते ही दूल्हा नाराज हो गया। उसने तुरंत माला के नोटों की जांच की। तो वह नकली निकले। मामला में लगे पांच सौ आैर पचास रुपये के सारे नोट नकली थी। इस पर दूल्हे का चाचा मार्केट में दुकान पर पहुंचा। तो जिस दुकान से माला खरीदी थी। वह बंद मिली। वहीं शादी में होने वाली देरी की वजह से दूल्हे को नकली नोटों की माला डालकर ही सात फेरे लेने पड़े।

यह भी पढ़ें

भाजपा के इस केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष पर बोला हमला, मायावती के लिए भी कह दी ये बड़ी बात

दुकानदार ने माला लेने से कर दिया इनकार आैर फिर

शादी के बाद दूल्हे का चाचा नकली नोटों की माला लेकर मार्केट में उक्त दुकानदार के पास पहुंचा। यहां आरोप है कि दुकानदार ने मामला लेने से इनकार कर उल्टा पीड़ित पर ही आरोप लगा दिया। इस पर पीड़ित सारे मामले की सुनवाई और कार्रवाई और न्याय की आस में अपने साथ एक पैरोकार प्रदीप सागर को लेकर नरोरा थाना पंहुचा। आरोप है की यहां दुकानदार के समर्थन में व्यापार मंडल के पदाधिकारी थाने पहुंचे और पीड़ित को धमकाने लगे। वहीं पुलिस ने एक तरफा कार्रवार्इ करते हुए पैरोकार काे ही शांति भंग होने की आशंका पर चालान कर दिया। पीड़ित ने अब वरिष्ठ अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

वहीं इस मामले में बुलंदशहर एसपी देहात ने कहा कि शादी की वर माला में नकली नोट लगाकर पूरी कीमत वसूलने का मामला सामने आया है। पीड़ित पक्ष ने जब अपने पैरोकार का साथ थाने में शिकायत की तो पुलिस ने पैरोकार को ही शाति भंग होने की आशंका में चालान कर दिया। शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

Home / Bulandshahr / दूल्हे की माला के नोटों की पता चली एेसी सच्चार्इ तो मामला पहुंच गया थाने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो