Kabaddi के मैदान में युवाओं ने दिखाया दमखम, नेशनल के लिए बनाया गया स्पेशल प्लान, देखें वीडियो

Highlights:

-स्टेट सीनियर कबड्डी लीग में प्रदेश को 4 जोन में बांटा गया

-चारों जोन में कबड्डी मैच कराने के बाद हर एक जोन से सलेक्टेड 4-4 टीम बुलंदशहर पहुंची

-सुपर लीग का आयोजन बुलंदशहर के डीएवी स्कूल में किया गया

बुलंदशहर। जनपद में 46वीं स्टेट सीनियर कबड्डी लीग का आयोजन किया गया। स्टेट सीनियर कबड्डी लीग में प्रदेश को 4 जोन में बांटा गया है। चारों जोन में कबड्डी मैच कराने के बाद हर एक जोन से सलेक्टेड 4-4 टीम सुपर लीग खेलने बुलंदशहर पहुंची। सुपर लीग का आयोजन बुलंदशहर के डीएवी स्कूल में किया गया।

यह भी पढ़ें : भारत में अवैध रूप से रह रहे थे तीन बांग्लादेशी, कोर्ट ने 5-5 साल के लिए भेजा जेल

3 दिवसीय कबड्डी सुपर लीग में प्रदेश की 16 टीमों ने हिस्सा लिया। फाइनल मैच में गोरखपुर रेलवे एनआरडी और बागपत की टीमों ने जमकर दमखम दिखाया। 40 मिनट की जोर आजमाइश के बाद बागपत टीम को गोरखपुर रेलवे टीम से 3 पॉइंट से हार का मुंह देखना पड़ा।

यूपी कबड्डी टीम के कोच अर्जुन सिंह ने बताया कि यहां खेल रहे खिलाड़ियों में से यूपी की कबड्डी टीम का सलेक्शन किया जाएगा। यूपी टीम में इस लीग से 17 खिलाड़ी चुने जाएंगे और इन 17 खिलाड़ियों में से 12 खिलाड़ी को सलेक्ट कर यूपी टीम बनाई जाएगी। इसी यूपी टीम को आने वाले मार्च में जयपुर में होने वाली नेशनल कबड्डी लीग में मैच खेलने के लिए भेज जाएगा।

यह भी पढ़ें: लोगों ने तोड़े ट्रैफिक नियम तो अफसरों ने दिए चाकलेट और फूल, फिर नरमी के साथ दी हिदायत

उन्होंने बताया कि वो यूपी टीम के साथ साथ प्रो कबड्डी में यूपी योद्धा टीम के भी कोच हैं। प्रो कबड्डी से पहले युवाओं में क्रिकेट जैसे खेल को लेकर ही प्रतिस्पर्धा रहती थी। लेकिन प्रो कबड्डी आने के बाद युवाओं में कबड्डी के लिए क्रिकेट जैसी ही प्रतिस्पर्धा हो गई है। इस बार देश से बेहतरीन खिलाड़ी मुहमांगी बोली पर इकट्ठा किये जायेंगे और टेक्निकली मजबूती के साथ टीम को मैदान में उतारा जाएगा।

Rahul Chauhan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned