VIDEO: लोगों ने तोड़े ट्रैफिक नियम तो अफसरों ने दिए चाकलेट और फूल, फिर नरमी के साथ दी हिदायत

Highlights

  • शहर की सड़कों पर उतरे आरटीओ विभाग के अफसर
  • जनवरी के बाद नियम तोडऩे वाले के किए जाएंगे चालान
  • सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत शहर में चला अभियान

 

मेरठ। कमिश्नरी चौराहे पर आरटीओ विभाग (RTO Department) के अधिकारी उन वाहन चालकों पर आज मेहरबान हुए, जो लोग ट्रैफिक नियम (Traffic Rules) तोड़ रहे थे। नियम तोडऩे पर आरटीओ अफसरों ने उनका चाकलेट (Chocolate) और गुलाब (Rose) देकर स्वागत किया। वे वाहन चालकों को हिदायत भी दे रहे थे कि अपना नहीं तो अपने परिवार के भविष्य का तो ध्यान रखें।

यह भी पढ़ेंः CAA Protest: 87 के दंगे में मारे गए भाई का बदला लेने के लिए की थी पुलिस पर फायरिंग, Video

शहर के नागरिकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आरटीओ विभाग द्वारा आज एक अनूठी पहल की गई। विभाग के अधिकारियों ने कमिश्नरी चौराहे पर जागरूकता अभियान चलाते हुए ट्रैफिक नियम तोडऩे वाले वाहन चालकों को चॉकलेट और फूल देकर ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि नए साल के मौके पर सख्ती न बरतते हुए वाहन चालकों को सुधरने की नसीहत दी जा रही है, लेकिन पूरे साल चालान काट कर वाहन चालकों को सबक सिखाया जाएगा। एआरटीओ रचना यदुवंशी ने बताया कि वर्ष की शुरूआत में विभाग लोगों के प्रति काफी साफ्ट रूख अपनाता है। वर्ष की शुरूआत में हम लोगों को अपने तरीके से समझाते हैं कि आपका सिर और आपका घर दोनों ही हमेशा सुरक्षित रहने चाहिए, इसलिए हेलमेट पहनकर घर से निकलें। इसके बाद हम पूरे वर्ष चालान और फाइन करते हैं।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: घर में सो रही महिला और 5 बच्चों के ऊपर पेट्रोल डालकर लगाई आग, तीन गंभीर

वहीं डिवीजन ट्रांसपोर्ट कमिश्नर संजय माथुर ने कहा कि सड़क सुरक्षा के लिए सरकार बहुत गंभीर है। इसके तहत सप्ताह में दो दिन हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं पहनने वालों के चालान किए जाते हैं। ये चूंकि साल का पहला महीना है इसलिए चालकों को समझाया जा रहा है कि वे आगे से ट्रैफिक नियमों को न तोड़े और उनका पालन करें। परिवहन विभाग के अधिकारी आज लाव लश्कर के साथ कमिश्नरी चौराहे पर पहुंचे। अधिकारियों ने सड़क से गुजर रहे ऐसे दो पहिया वाहन चालकों को फूल और चॉकलेट भेंट करते हुए हेलमेट पहनने की सलाह दी जो ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं कर रहे थे।

sanjay sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned