किसानों को खेत में पराली जलाना पड़ा महंगा, 7 के खिलाफ अधिकारियों ने दर्ज कराया मुकदमा- देखें वीडियो

Highlights

  • वायु प्रदूषण फैलाने को लेकर की गई कार्रवाई
  • 7 किसानों के खिलाफ नामजद की गई एफआईआर
  • पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच

बुलंदशहर। दिल्ली-एनसीआर में लगातार प्रदूषण बढऩे को लेकर प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी क्रम में बुलंदशहर में प्रशासनिक अधिकारियोंं ने अलग-अलग गांव के 7 किसानों पर पराली जलाने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया। यह मुकदमा खुद उपकृषि निदेशक ने कोतवाली देहात में दर्ज कराया। वही पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

गलत काम करने से रोका तो बेटे ने मां, बहन और भाई पर चला दी गोली, पुलिस ने किया गिरफ्तार- देखें वीडियो

बुलंदशहर में पराली जलाने को लेकर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को पराली जलाने को लेकर उप कृषि निदेशक की तहरीर पर कोतवाली देहात में 7 अलग-अलग किसानों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। गांव मुरसान दरियापुर अलीपुर जूलेपूरा शाहापुर कला गिरजोड़ी के लोगों ने खेत में पराली जलाई थी। जिसके चलते वायु प्रदूषण फैला रहा था। इसी को देखते हुए अधिकारियों ने कार्रवाई की। उधर इस मामले में ओपी चौधरी उपकृषि निदेशक ने बताया कि लगातार देहात क्षेत्र में पराली जलाने की सूचना मिली थी। जांच कर पता लगा कि 7 लोगोंं ने पराली जलाई है। जिसके चलते वायु प्रदूषण फैलाने को लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ ही कोतवाली देहात इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्रा ने बताया कि कृषि अधिकारी ने 7 किसानों केे खिलाफ वायु प्रदूषण फैलाने की तहरीर दी है। जिस पर मुकदमाा दर्ज किया गया है। इनमें किसान प्रतीक सिंह, मनजीत सिंह, अब्दुल गफ्फार, सुधीर कुमार, मोहम्मद हनीफ, लटूरी सिंह पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले मेंं जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

Show More
Nitin Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned