scriptपुलिस विभाग में भ्रष्टाचार, SSP ने तत्काल एक्शन लेते हुए दरोगा को किया सस्पेंड | Police station incharge suspended on charges of corruption in departme | Patrika News

पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार, SSP ने तत्काल एक्शन लेते हुए दरोगा को किया सस्पेंड

locationबुलंदशहरPublished: Mar 04, 2020 11:31:08 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- आरोपी से दो लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था दरोगा- शिकायत के बाद एसएसपी बैठाई जांच- जांच के बाद दरोगा के खिलाफ केस दर्ज

bulandshahr.jpg

,,

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एसएसपी ने महकमे में भ्रष्टाचार को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। खुर्जा के धराऊं चौकी इंचार्ज को एसएसपी ने भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने पर सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही आरोपी दरोगा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसएसपी ने पूरे प्रकरण की जांच एसपी सिटी को सौंपी है।
यह भी पढ़ें

शाहरूख की गिरफ्तारी के बाद अब उसे शामली में शरण देने वाले इंटेलिजेंस की रडार पर

दरअसल, बुलंदशहर खुर्जा देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव बिचौला निवासी भूपेंद्र सिंह उर्फ विक्की के खिलाफ कानपुर की कोर्ट से वारंट जारी हुआ था। भूपेंद्र को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करने के आदेश हुए थे। इसके बाद तीन दिन पहले धराऊं चौकी इंचार्ज दरोगा विजय कुमार राठी ने भूपेंद्र को हिरासत में ले लिया था। पूरी रात भूपेंद्र को चौकी में रखा गया। आरोप है कि भूपेंद्र को छोड़ने के एवज में चौकी इंचार्ज ने दो लाख रुपये की घूस मांगी थी। भूपेंद्र ने दरोगा को 10 हजार रुपये दे दिए, जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया। इसके बाद पांच हजार रुपये और दिए गए थे। वहीं चौकी इंचार्ज ने भूपेंद्र को फोन करके कहा कि यदि उसने बाकी एक लाख 85 हजार रुपये नहीं दिए तो वह उसके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करके जेल भेज देगा।
इस मामले की जानकारी होने पर एसपी क्राइम ने जांच के बाद रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी, जिसके आधार पर प्रथम दृष्टया मामला सही पाए जाने पर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने दारोगा को सस्पेंड कर दिया है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी उपनिरीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। महकमे में भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो