scriptVegetable Prices Hike: टमाटर और प्याज की कीमतें आसमान पर, तेज हुई हरी सब्जियों की आवक | Vegetable prices hike tomato and onion prices hit household budgets | Patrika News

Vegetable Prices Hike: टमाटर और प्याज की कीमतें आसमान पर, तेज हुई हरी सब्जियों की आवक

locationबुलंदशहरPublished: Oct 23, 2021 02:40:36 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

Vegetable Prices Hike: त्यौहारी सीजन के बीच पहले पर्व करवाचौथ के मौके पर सब्जियों के दामों ने लोगों को कुछ राहत प्रदान की है। कुछ दिन पहले तक जहां टमाटर और प्याज की कीमतें भी आसमान छू रहीं थी वह अब जमीन पर आनी शुरू हो चुकी हैं।

vegetable_price_hike.jpg
Vegetable Prices Hike: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में प्रतिदिन हो रही वृद्धि के बीच आम लोगों को सब्जियों के दाम में कुछ राहत मिली है। महंगाई झेल रहे लोगों के लिए यह राहत की बात है। पिछले कई सप्ताह से सब्जियों के दाम में बहुत तेजी आई थी।
यह भी पढ़ें

Illegal Firecrackers: आईजी का रुख सख्त, मिला अवैध पटाखा गोदाम तो थानेदारों पर गिरेगी गाज

रसोई से गायब होने लगे थे प्याज और टमाटर

टमाटर और प्याज तो लोगें की रसोई से ही गायब होने लगे थे। टमाटर का दाम मंडी में 60 रुपये किलो और प्याज 50 रुपये किलो तक पहुंच गए थे। इस कारण से दुकानों में टमाटर 80 और प्याज 60-70 रुपये किलो बिक रही थी। लेकिन, अब टमाटर और प्याज समेत अन्य हरी सब्जियों की कीमतों में कमी आ रही है। इससे गली-मोहल्ले में स्थित सब्जियों की दुकान में भी दामों में गिरावट आई है।
दिल्ली रोड मंडी में दाम में आई कमी

शुक्रवार को दिल्ली रोड सब्जी मंडी में टमाटर का भाव घटकर 40 से 45 रुपये किलो और प्याज का कीमत 35 से 40 रुपये किलो हो गया। गोभी की आवक बहुत ज्यादा होने के कारण लौकी, तोरी, बैगन, भिंडी आदि हरी सब्जियों की कीमतों में 5 से लेकर 10 रुपये की कमी आई है। लोहिया नगर मंडी में टमाटर का थोक रेट 55 रुपये, आलू का दाम 10 रुपये किलो, लौकी 20 रुपये और करैला 40 रुपये किलो, भिंडी का दाम 30 रुपये किलो, खीरा 30 रुपये और गाजर 80 रुपये किलो था। उसके पहले गोला आलू का दाम 15 रुपये, जी-फोर आलू की कीमत 20 रुपये, टमाटर का 40 से 45 रुपये किलो था।
गोभी की आवक का दाम पर असर

फुटकर में टमाटर 60 रुपये, भिंडी 40 रुपये, लौकी 30 रुपये, बैगन 40 से 50 रुपये, अरबी 40 रुपये, आलू 20 रुपये किलो बिक रहा है। लोहिया नगर सब्जी व्यापारी दिलावर सिंह ने बताया कि मंडी में गोभी की आवक अधिक होने के कारण हरी सब्जियों के दामों में गिरावट आई है। टमाटर और प्याज की कीमतों में भी कमी आई है।
अभी और कम होंगे सब्जियों के दाम

दिलावर सिंह का कहना है कि अब जैसे-जैसे सर्दी का मौसम शुरू होगा सब्जियों के दामों में और कमी आएगी। उन्होंने बताया कि टमाटर 20 रुपये किलो और प्याज 30 रुपये किलो तक बिक सकती है। इसी तरह से अन्य हरी सब्जियों की कीमत में भी काफी कमी आएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो