scriptजिला कलक्टर ने स्कूलों का किया inspection, अध्यापकों को दिए निर्देश | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Bundi Rajasthan patrika news,District | Patrika News
बूंदी

जिला कलक्टर ने स्कूलों का किया inspection, अध्यापकों को दिए निर्देश

जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने शनिवार को तालेड़ा उपखण्ड के स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय प्राथमिक व तालेड़ा के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय का निरीक्षण कर बच्चों में शिक्षा का स्तर जांचा और विद्यालय की व्यवस्थाएं का जायजा लिया।

बूंदीJan 23, 2022 / 08:00 pm

पंकज जोशी

जिला कलक्टर ने स्कूलों का किया inspection, अध्यापकों को दिए निर्देश

जिला कलक्टर ने स्कूलों का किया inspection, अध्यापकों को दिए निर्देश

जिला कलक्टर ने स्कूलों का किया inspection, अध्यापकों को दिए निर्देश
तालेड़ा. जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने शनिवार को तालेड़ा उपखण्ड के स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय प्राथमिक व तालेड़ा के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय का निरीक्षण कर बच्चों में शिक्षा का स्तर जांचा और विद्यालय की व्यवस्थाएं का जायजा लिया। जिला कलक्टर ने कक्षा कक्षों में पहुंचकर बच्चों में अंग्रेजी का स्तर परखा। उन्होंने निर्देश दिए कि 6वीं कक्षा में आने वाले बच्चों पर ज्यादा ध्यान देकर उनकी नींव मजबूत की जाए। इस दौरान उन्होंने परिसर में नवनिर्मित प्राइमरी विंग का अवलोकन भी किया। इसके बाद महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि शिक्षण व्यवस्था के दौरान कोविड-19 गाइड लाइन की पूरी पालना करें।

डाबी. जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने शनिवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डाबी, महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय डाबी व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डाबी का निरीक्षण किया। प्रधानाचार्य ललिता खत्री ने बताया कि यहां कक्षाओं का निरीक्षण कर बच्चों का शैक्षणिक स्तर जांचा। विद्यालय भवन विस्तार के लिए परिसर के पास जर्जर पड़े पटवार भवन व वन विभाग की चौकी का प्रस्ताव तैयार करने के लिए तहसीलदार को निर्देश दिए। यहां से राउमावि डाबी पहुंच निर्माण कार्य का अवलोकन किया। वही राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में वैक्सीनेशन व घर-घर सर्वे के बारे में जानकरी ली। निरीक्षण के दौरान मुख्य शिक्षा अधिकारी बूंदी तेज कंवर, तहसीलदार मोहनलाल जैन, नायब तहसीलदार वीरेन्द्र सिंह, सहायक विकास अधिकारी आलोक शर्मा, कनिष्ठ सहायक रमेश बंजारा आदि साथ रहे।

विकास कार्यों का किया निरीक्षण
डाबी. ग्राम पंचायत लाम्बाखोह में मनरेगा के तहत चल रहे विकास कार्यों का सहायक विकास अधिकारी आलोक शर्मा ने औचक निरीक्षण किया। शनिवार को निरीक्षण के दौरान सहायक विकास अधिकारी ने नरेगा के तहत गांव पटपडिय़ा व पीपल्दा में चल रहे तलाई खुदाई व गहराई कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान पंचायत समिति कनिष्ठ तकनीकी सहायक दीपक अग्रवाल व कनिष्ठ सहायक रमेश बंजारा साथ रहे।

Home / Bundi / जिला कलक्टर ने स्कूलों का किया inspection, अध्यापकों को दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो