बुलडोजर से खाई खोदकर बंद किया आमरास्ता

उपखंड की जजावर ग्राम पंचायत के कालपुरिया गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर कालपुरिया से ताकला जाने वाले रास्ते को खुलासा करने की मांग की। सुबह ही कुछ दबंगों ने रास्ते में बुलडोजर से खाइयां खोदकर रास्ता बंद कर दिया।

By: pankaj joshi

Published: 03 Jul 2021, 09:42 PM IST

बुलडोजर से खाई खोदकर बंद किया आमरास्ता
ग्रामीणों ने ज्ञापन देकर बताई समस्या
नैनवां. उपखंड की जजावर ग्राम पंचायत के कालपुरिया गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर कालपुरिया से ताकला जाने वाले रास्ते को खुलासा करने की मांग की। सुबह ही कुछ दबंगों ने रास्ते में बुलडोजर से खाइयां खोदकर रास्ता बंद कर दिया। रास्ता बंद होने से परेशान पूरे गांव में लोग ज्ञापन देने नैनवां पहुंचे और प्रशासन से मांग की।
ज्ञापन देने आने के लिए भी चक्कर काटकर दूसरे रास्ते से नैनवां आना पड़ा। ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि कालपुरिया से नहर के सहारे-सहारे ताकला तक आने-जाने का वर्षों पुराना रास्ता है। जो राजस्व रिकॉर्ड में तरमीम शुदा दर्ज है। शुक्रवार सुबह आम रास्ते को बुलडोजर से खाइयां खोदकर बंद कर दिया। रास्ता बंद करने से मना किया तो लड़ाई-झगड़ा पर उतारू हो गए।
रास्ता आसपास के गांव के खेत, कुआं व खेत में आने-जाने के भी काम आता है। रास्ता बंद करने वालों के भी नाम लिखे। ग्रामीण नैनवां थाने पर भी पहुंचे और बंद किए रास्ते को शुरू कराए जाने की मांग की। इस दौरान रामप्रसाद, कैलाश, महावीर, भंवरलाल, देवकरण, कजोड़, सज्जन, कालू, रामनाथ आदि शामिल थे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned