नो पार्किंग मेंं खड़े वाहनों को किया जब्त

शहर के प्रमुख बाजारों में यातायात व्यवस्था बनाने को लेकर शुक्रवार को पुलिस ने नगर परिषद टीम के साथ मिलकर कार्रवाई की। नो पार्किंग मेंं खड़े वाहनों को पुलिस ने जब्त कर लिया। साथ ही सड़कों पर सामान फैलाने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी।

By: pankaj joshi

Published: 03 Jul 2021, 09:13 PM IST

नो पार्किंग मेंं खड़े वाहनों को किया जब्त
पुलिस और नगर परिषद की संयुक्त कार्रवाई से मचा हडक़ंप
बूंदी के सहायक पुलिस उपअधीक्षक की अगुवाई में कार्रवाई
बूंदी. शहर के प्रमुख बाजारों में यातायात व्यवस्था बनाने को लेकर शुक्रवार को पुलिस ने नगर परिषद टीम के साथ मिलकर कार्रवाई की। नो पार्किंग मेंं खड़े वाहनों को पुलिस ने जब्त कर लिया। साथ ही सड़कों पर सामान फैलाने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी।
कार्रवाई दोपहर को बूंदी के सहायक पुलिस उपअधीक्षक कुंदन कंवरिया की अगुवाई में गई। इस दौरान सब्जी मंडी रोड पर बड़ी संख्या में चौपहिया वाहन डिवाइडर के सहारे खड़े थे। कई वाहनों को चालकों ने बीच सड़क में पार्किंग कर रखा था। जिन्हें कोतवाली थाना पुलिस ने जब्त कर थाने में खड़ा करवा दिया। बाद में कोटा रोड और फिर इंद्रा मार्केट में पहुंचे, जहां पुलिस ने वाहन चालक और सडक़ों पर सामान फैलाने वाले दुकानदारों पर सख्ती दिखाई। यहां लंबे समय से शहर के लोग और व्यापारिक संगठन बाजारों में यातायात व्यवस्था को ठीक करने की मांग रहे थे। सहायक पुलिस उपअधीक्षक की अगुवाई में हुई कार्रवाई से बाजारों में हडक़ंप मच गया। पुलिस और नगर परिषद की टीम ने मिलकर वाहनों को ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में रखा और थाने ले गए। यहां चौपहिया वाहनों को भी जब्त किया गया। बाद में उन्हें चालान बनाकर छोड़ा। साथ ही दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि फुटपाथ से आगे सामानों को फैलाने पर अब सीधे जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।
10 फीट तक फैले मिले सामान
कोटा रोड बाजार में नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह की मौजूदगी में टीम पहुंची तो रोड पर कई दुकानदारों के 10 फीट तक सामान फैले दिखाई दिए। इस पर दुकानदारों से समझाइश की गई। उन्हें बताया गया कि सामानों को अपनी हद तक ही रखेंगे। फुटपाथ पर सामानों को फैलाने पर अब जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
व्यापारिक संगठन करें सहयोग
पुलिस और नगर परिषद ने कार्रवाई के दौरान व्यापारिक संगठनों से इसमें सहयोग की बात कही। कार्रवाई के दौरान सामने आया कि दुकानदार और उनमें काम करने वालों के वाहन दिनभर फुटपाथ पर खड़े रहते हैं। इसके बाद सामानों को बीच सड़क तक फैला देने के बाद आम आदमी को निकलने के लिए ठोस नहीं बचती। ऐसे में व्यापारिक संगठन भी ऐसे दुकानदारों से समझाइश करें। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने चेताया कि नहीं मानने पर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned