महाराष्ट्र सप्लाई हो रहा था प्रतिबंधित नकली गुटखा पाउच, पुलिस ने तीन आरोपियों के साथ 6 लाख का माल पकड़ा

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई

By: tarunendra chauhan

Published: 08 Mar 2020, 06:04 AM IST

बुरहानपुर. लालबाग पुलिस ने महाराष्ट्र सप्लाई हो रहे प्रतिबंधित नकली गुटखा पाउच पर कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। कार सहित गोडाउन से 6 लाख रुपए के गुटखा पाउच की 23 बोरिया जब्त की गई। आरोपियों पर नकल सामान सप्लाय करना करने के साथ ही धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जिला न्यायालय में पेश किया गया।

थाना प्रभारी विक्रमङ्क्षसह चौहान ने बताया कि शुक्रवार की रात में क्षेत्र भ्रमण के दौरान मुखबीर से सूचना मिल थी कि कुछ लोग कार में बुरहानपुर से महाराष्ट्र नकली गुटखा पाउच विमल के लेकर जा रहे है। पुलिस बल के साथ महाराष्ट्र रोड टेक्समो फैक्ट्री के पास चेकिंग लगाकर वाहनों की जांच की गई। मारुति अल्टो कार को रोककर जांच की गई तो कार में विमल गुटखा पाउच के बोरे मिले। कार में सवार दो आरोपी संदीप पिता सुरेश सोनवणे, नारायण पिता जयसिंह पवार दोनों निवासी जामनेर महाराष्ट्र से पूछताछ करने पर कागज मांगे गए तो कोईभी दस्तावेज नहीं मिले। गुटखा पाउच की जानकारी मांगने पर आरोपियों ने गुरुगोविंदसिंह कॉलोन निवासी आशीष पिता लक्ष्मणदास बुधलानी का नाम बताया। आरोपियों के साथ आशीष बुधलानी के गोडाउन पर पहुंच कर जांच की गई तो वहां पर भी विमल पाउच के बारे मिले। कार और गोडाउन में मिले 23 प्रतिबंधित नकली गुटखा पाउच के बोरों को जब्त तीनी आरोपियों के खिलाफ धारा 284, 486 और धारा 420 का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।जब्त किए गए माल की किमत लगभग 6 लाख रुपए है।

खाद्य अधिकारी ने लिए सैंपल
लालबाग पुलिस की कार्रवाई में पकड़े गए नकली गुटखा पाउच की जांच के लिए खाद्य औषधी विभाग अधिकारी कमलेश डावर को सूचना दी गई। शनिवार को थाने में जब्त किए गए गुटखा पउच के बोरों से सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया।जांच रिपोर्ट आनेे के बाद ही आगे की कार्रवाई भी आरोपियों के खिलाफ की जाएगी।

बीयू:0805:
बीयू:0806:

बुरहानपुर से महाराष्ट्र में होता है सप्लाय
महाराष्ट्र की सीमा से शहर लगा होने के कारण प्रतिबंधित गुटखा पाउच सप्लाय किया जाता है। महाराष्ट्र में गुटखा पाउच को पूरी तरह से प्रतिबंध किया गया है, इसका फायदा पान मसाला व्यापारी उठाकर असली और नकली पाउच की सप्लाय वाहनों से महाराष्ट्र तक करते है। इसलिए के रात्रि के समय अंधेरे का फायदा उठाया जाता है।

- प्रतिबंधित नकली गुटखा पाउच का सप्लाय करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। कार और गोडाउन से 12 बोरियों जब्त कर जांच की जा रही है।
विक्रमसिंह बामनिया, लालबाग थाना प्रभारी

Show More
tarunendra chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned