बुरहानपुर में बनी शॉर्ट फिल्म ‘मम’ को इंटरनेशनल अवार्ड

बुरहानपुर में बनी शॉर्ट फिल्म ‘मम’ को इंटरनेशनल अवार्ड

Rajiv Jain | Publish: Aug, 12 2017 03:31:00 AM (IST) Burhanpur, Madhya Pradesh, India

कोलकाता में हुआ फिल्म फेस्टिवल, शहर के आकाश की फिल्म में गुन ने किया था अभिनय

बुरहानपुर. छोटे गांव में बनी शॉर्ट फिल्म ‘मम’ ने बड़ा नाम कमाया है। कोलकाता में आयोजित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इसमें फिल्म को बेस्ट शॉर्ट फिल्म अवार्ड मिला है। परिवार में मां के महत्व और लावारिस बच्चों पर बनी फिल्म मम में बुरहानपुर की 8 वर्षीय कलाकार ने भी अभिनय किया है। फिल्म को बुरहानपुर के युवक आकाश मिहानी ने बनाई है।
मिहानी ने बताया कि फिल्म मां के महत्व पर आधारित है। हमारे देश में कई माता-पिता अपने बच्चों को लावारिस छोड़ कर चले जाते हैं। हर वर्ष 60 हजार बच्चे लावारिस होते हैं। इसमें से 45 हजार के माता-पिता जिंदा होने के बाद भी उन्हें नहीं अपनाते। इसमें 90 प्रतिशत लड़कियां होती है। फिल्म में इसी को दर्शाया गया है। फिल्म बुरहानपुर के कई ग्रामीण क्षेत्रों में बनी है। इसमें स्थानीय कलाकारों को भी अभिनय का मौका मिला है। मुख्य किरदारों में से एक इंदिरा कॉलोनी की 8 वर्षीय गुन विजय भी है।

4-5 सितंबर को वल्र्ड प्रीमियर शो
मिहानी ने बताया कि फिल्म का लोनावाला के एलआईएफएफटी इंडिया फिल्मोत्सव में भी ऑफिशियल सलेक्शन हो चुका है। इसका प्रदर्शन 4-5 सितंबर को लोनावाला में वल्र्ड प्रीमियर शो होगा। उन्होंने बताया कि फिल्म का विषय बहुत अच्छा है, इसलिए यहां भी हमें प्रशंसा मिलेगी।

दो हजार से ज्यादा फिल्में फेस्टिवल में
अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में करीब दो हजार से भी ज्यादा फिल्म प्रदर्शित हुई। १० अगस्त को घोषित हुए परिणाम में फिल्म को बेस्ट शॉर्ट फिल्म का अवार्ड मिला। मिहानी ने बताया कि फिल्म का पोस्टर पेंटिंग ऑस्कर अवार्ड नोमिनेटेड डायरेक्टर एॅरोन ब्लेईस ने किया है। फ्लोरिडा निवासी एॅरोन ब्लेईस डिज्नी डायरेक्टर रहे हैं, इन्होंने फिल्म अलादीन सहित सैकड़ों फिल्मों के लिए एनिमेशन किया है।

 

4-5 सितंबर को वल्र्ड प्रीमियर शो
मिहानी ने बताया कि फिल्म का लोनावाला के एलआईएफएफटी इंडिया फिल्मोत्सव में भी ऑफिशियल सलेक्शन हो चुका है। इसका प्रदर्शन 4-5 सितंबर को लोनावाला में वल्र्ड प्रीमियर शो होगा। उन्होंने बताया कि फिल्म का विषय बहुत अच्छा है, इसलिए यहां भी हमें प्रशंसा मिलेगी।

International Award for short film Mam in Burhanpur
IMAGE CREDIT: Patrika

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned