scriptसाउथ की चर्चित अभिनेत्री और पद्मावत में गीत लिखने वाले तुराज बुरहानपुर आएंगे | South actress and songwriter in Padmavat, Tuzur will visit Burhanpur | Patrika News

साउथ की चर्चित अभिनेत्री और पद्मावत में गीत लिखने वाले तुराज बुरहानपुर आएंगे

locationबुरहानपुरPublished: Apr 29, 2018 09:21:42 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

मुमताज महल फेस्टिवल इस साल ७ मईको बुरहानपुर में मनाया जा रहा है।

South actress and songwriter in Padmavat, Tuzur will visit Burhanpur

South actress and songwriter in Padmavat, Tuzur will visit Burhanpur

साउथ की अभिनेत्री अर्जुमन, पद्मावत फिल्म के गीत लेखक और टीवी सीरियल की कलाकार आएंगे
– मुमताज की पुण्यतिथि कार्यक्र्रम में होंगे शामिल
बुरहानपुर. मुमताज महल फेस्टिवल इस साल ७ मईको बुरहानपुर में मनाया जा रहा है। मुमताज की पुण्यतिथि के एक माह पूर्वयह आयोजन होने जा रहा है। जहां साउथ की फिल्म अभिनेत्री अर्जुमन मुगल, पद्मावत फिल्म में गीत लिखने वाले एएम तुराज और टीवी सीरियल की अभिनेत्री और कवियत्री कलकत्ता की श्रुति भट्टाचार्यइसमें मुय रूप से शामिल होंगी।
आसिफप्रोड्क्शन की ओर से पिछले ४९ सालों से यह आयोजन करते आ रहा है। मुय शहजादा आसिफखान ने बताया कि इस बार अभिनेत्री अर्जुमन मुगल आ रही है, जिन्होंने साउथ के अलावा कईहिंदी फिल्मों में काम किया है, उनकी आने वाली फिल्म सलमान खान के साथ आ रही है। फिल्म पद्मावत में सुपरहीत गीत लिखने वाले तुराज भी आएंगे और इनके साथ अभिनेत्री श्रुति भट्टाचार्यजो टीवी सीरियल में काम कर चुकी है।
कार्यक्रम ७ मईको दिनभर चलेगा। जहां सुबह ९ बजे शाही किले में सभी धर्मों के लोग धरोहर पर अपनी संगोष्ठी देंगे। भारत देश में शांति के लिए शाम ५ बजे राजा जयसिंह की छतरी पर सर्वधर्मप्रार्थना होगी। ६ बजे जैनाबाद आहूखाना में मुमताज की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। रात ९ बजे मुशायरे का आयोजन होगा।
आसिफ प्रोड्क्शन की ओर से हर साल 7 जून को मुमताज की पुण्यतिथि मनाई जाती है। जहां मुमताज को श्रद्धांजलि दी जाती है।
बता दे की आगरा में बने ताजमाल की यादे बुरहानपुर से जुड़ी है। मुमताज की मौत के बाद उसे बुरहानपुर के आहूखाने में छह माह तक दफनाया गया था। जिसकी यादे अब भी बुरहानपुर में है। यह आहूखाना अब खंडहर हालत में पड़ा है। ताजमहल पहले बुरहानपुर में ही बनना था, लेकिन यहां कुछ कमियां होने के कारण ताजमहल का गौरव आगरा को मिल गया। जहां हजारों लोग यहां अजूबा देखने पहुंचते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो