scriptBank Holidays: banks will close for three days from saturday to monday | Bank Holidays: आज से लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले देख लें छुट्टियों की लिस्ट | Patrika News

Bank Holidays: आज से लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले देख लें छुट्टियों की लिस्ट

Bank Holidays: यदि आप बैंक से जुड़ी कोई काम करने वाले हैं तो पहले ये खबर जरूर पढ़ लें। शनिवार से लगातार 3 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। आज महीने का दूसरा शनिवार है और इसके बाद रविवार है। सोमवार को बुध पूर्णिमा की सरकारी छुट्टी है।

नई दिल्ली

Updated: May 14, 2022 08:36:31 am

Bank Holidays: अगर आप बैंक से जुड़ा कोई काम करने वाले हैं तो पहले ये खबर जरूर पढ़ लें। आज से लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। इसलिए बैंक जाने से पहले छुट्टियों की लिस्ट चेक जरूर करें। ऐसा नहीं करने से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज से लगातार 3 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। आज महीने का दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक की छुट्टी है। कल यानी रविवार की छुट्टी होने बैंक बंद रहेंगे। सोमवार को बुध पूर्णिमा की सरकारी छुट्टी है। ज्यादातर सभी राज्यों में सोमवार को बैंक बंद रहने वाले है। आपका बैंक से संबंधित कोई काम है तो आपको मंगलवार तक इंतजार करना पड़ेगा।

Bank Holidays
Bank Holidays

शनिवार से सोमवार तक बंद रहेंगे बैंक
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के मुताबिक, 16 मई को बुध पूर्णिमा की छुट्टी है। ऐसे में सोमवार को देश के कई हिस्सों में बैंक बंद रहने वाले है। ठीक इससे एक दिन पहले रविवार है, इस दिन बैंक की छुट्टी रहती है। रविवार से पहले 14 मई को महीने का दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। बैंकों में रविवार की तो हमेशा छुट्टी रहती ही है, वहीं महीने दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते है।

भारतीय रिजर्व बैंक हर साल बैंक हॉलिडे कैलेंडर जारी करता है। इनके अनुसार हर राज्य में होने वाली बैंक छुट्टी की पूरी लिस्ट होती है। आइए जाते इस महीने अब कितने दिन बैंक बंद रहने वाले है।


यह भी पढ़ें

PM Kisan Yojana की 11वीं किस्‍त में क्‍यों हो रही देरी? जानिए कब आएंगे 2000 रुपए




मई में बैंकों की छुट्ट‍ियों की ल‍िस्‍ट (Bank Holidays in May 2022)

1 मई 2022 मजदूर द‍िवस / महाराष्‍ट्र द‍िवस। पूरे देश में बैंक बंद
2 मई 2022 महर्ष‍ि परशुराम जयंती - कई राज्‍यों में छुट्टी
3 मई 2022 ईद-उल-फ‍ितर, बसवा जयंती (कर्नाटक)
4 मई 2022 ईद-उल-फ‍ितर, (तेलंगाना)
9 मई 2022 गुरु रब‍िंद्रनाथ जयंती- पश्‍च‍िम बंगाल और त्र‍िपुरा
14 मई 2022 दूसरे शन‍िवार पर बैंकों का अवकाश
16 मई 2022 बुध पूर्ण‍िमा
24 मई 2022 काजी नजारुल इस्‍माल जन्‍मद‍िवस-स‍िक्‍क‍िम
28 मई 2022 चौथे शन‍िवार पर बैंकों का अवकाश।
मई 2022 में सप्ताहांत बैंक छुट्टियों की ल‍िस्‍ट
1 मई 2022 रविवार
8 मई 2022 रविवार
15 मई 2022 रविवार
22 मई 2022 रविवार
29 मई 2022 रविवार

 

ऑनलाइन बैंकिंग से निपटा सकते है काम
छुट्टियों के दौरान ग्राह ऑनलाइन बैंकिंग, फोन बैंकिंग, यूपीआई के जरिए काम निकपटा सकते है। अगर आपको बैंक ब्रांच जाकर काम निपटाना है तो बैंक हॉलिडे की लिस्ट जरूर चेकर कर करना चाहिए।

यह भी पढ़ें

टैक्स बचत के साथ होगी मोटी कमाई, ज्यादा रिटर्न के लिए यहां करें निवेश





सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.