script60 साल के हुए गौतम अदाणी, 60 हजार करोड़ रुपए किए दान, बताया कहां खर्च होंगे ये पैसे, पत्नी प्रीति ने पुराने दिनों को किया याद | Gautam Adani turns 60, donated 60 thousand crores | Patrika News
कारोबार

60 साल के हुए गौतम अदाणी, 60 हजार करोड़ रुपए किए दान, बताया कहां खर्च होंगे ये पैसे, पत्नी प्रीति ने पुराने दिनों को किया याद

Gautam Adani: गौतम अदाणी का आज जन्मदिन है। वह आज 60 साल के हो गए हैं। इसक अवसर पर पत्नी प्रीति अदाणी ने पुराने दिनों को करते हुए अपने पति को बधाई दीं। वहीं गौतम अदाणी ने अपने जन्म दिन के मौके पर और अपने पिता की 100वीं जयंती पर 60 हजार करोड़ रुपए दान किए।

नई दिल्लीJun 24, 2022 / 12:59 pm

Abhishek Kumar Tripathi

gautam-adani-turns-60-donated-60-thousand-crores.jpg
Gautam Adani एशिया के सबसे अमीर अमीर व्यक्ति गौतम अदाणी का आज 60 वां जन्मदिन है। इस मौके पर उनकी पत्नी प्रीति अदाणी ने पुराने दिनों को याद किया और एक भावनात्मक नोट लिखते हुए जन्मदिन की बधाई दी। प्रीति अदाणी ने अपने पति गौतम अदाणी की पुरानी फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा 36 साल से अधिक समय पहले, मैंने अपना करियर अलग रखा और गौतम अडानी के साथ एक नई यात्रा शुरू की। आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो उनके लिए सम्मान और गर्व दिखता है। इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि मैं उनके जन्मदिन पर अच्छे स्वास्थ्य और उनके सभी सपनों को साकार करने के लिए प्रार्थना करती हूं।
जहां गौतम अडानी का 60वां जन्मदिन है वहीं उनके पिता शांतिलाल अदाणी की 100वीं जयंती है। इस मौके पर गौतम अदाणी ने कई सामाजिक कार्यों के लिए 60 हजार करोड़ रुपए दान किए।

 
https://twitter.com/gautam_adani?ref_src=twsrc%5Etfw

कहां खर्च होंगे पैसे

गौतम अडानी ने अपने 60वें जन्मदिन और पिता शांतिलाल अदाणी की 100वीं जयंती के मौके पर 60 हजार करोड़ रुपए दान किए हैं। उन्होंने यह पैसा अदानी फाउंडेशन को दान किया है जो कई सामाजिक कार्यों में खर्च होगा। गौतम अडानी ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि अपने पिता की 100वीं जयंती और मेरे 60वें जन्मदिन पर अदानी परिवार देश भर में स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और कौशल के लिए 60 हजार करोड़ रुपए दान करके खुश है।
https://twitter.com/AdaniFoundation?ref_src=twsrc%5Etfw

सबसे ज्यादा दान देने के लिस्ट में शामिल हुए गौतम अडानी

60 हजार करोड़ रुपए के बडे़ दान के बाद गौतम अडानी फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और बर्कशायर हैथवे के सीईओ वॉरेन बफेट के रैंक में शामिल हो गए हैं। मार्क जुकरबर्ग और वॉरेन बफेट अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा दान कर चुके हैं। वहीं गौतम अडानी भी इस दान के बाद इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

Home / Business / 60 साल के हुए गौतम अदाणी, 60 हजार करोड़ रुपए किए दान, बताया कहां खर्च होंगे ये पैसे, पत्नी प्रीति ने पुराने दिनों को किया याद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो